Google Phones Gets Major Security Update: गूगल ने उन Pixel यूजर्स के लिए अपना नया अपडेट जारी किया है जो Android 14 वर्जन का उपयोग कर रहे हैं। कंपनी ने फरवरी 2024 सिक्योरिटी पैच जारी किया है, जिसके बारे में कई लोग पिछले कुछ हफ्तों में रिपोर्ट कर रहे हैं। नए अपडेट की साइज 30MB से कम है। इसका मलब है कि इस नए अपडेट में कोई बड़ी सुविधा नहीं मिली है। लेकिन, फिर भी गूगल पिक्सल यूजर्स के लिए यह एक खास अपडेट है। चलिए बताते हैं किन डिवाइसों के लिए ये सिक्योरिटी अपडेट आया है और इसका लाभ क्या है।

इन गूगल फोन्स को मिला Security Update
Pixel 5a, Pixel 6, Pixel Pro, Pixel 6a, Pixel 7, Pixel 7 Pro और Pixel 7a जैसे स्मार्टफोन्स को ये नया अपडेट मिल रहा है। इसके अलावा कंपनी इस लेटेस्ट अपडेट को Pixel Tablet, Pixel 8, Pixel 8 Pro और Pixel Fold जैसे पॉपुलर डिवाइसों को भी यह अपडेट प्रदान कर रही है

हालांकि Google इस अपडेट के साथ नए फीचर्स नहीं दे रहा है, कंपनी लगभग 15 सिक्योरिटी इसूज का समाधान कर रही है जिन्हें पिक्सेल यूजर्स के लिए हाई से लेकर क्रिटीकल तक रैंक किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Redmi का नया स्मार्टफोन बड़े-बड़े फोन की कर देगा छुट्टी, कीमत भी बहुत कम, गजब के फीचर्स

फरवरी 2024 पिक्सल अपडेट को कैसे इंस्टॉल करें? (How To Install February 2024 Google Pixel Update)
सबसे पहले पिक्सल फोन के सेटिंग में जाएं।
इसके बाद सिस्टम तक नीचे स्क्रॉल करें और सिस्टम अपडेट पर क्लिक करें।
फोन ऑटोमैकली अपडेट की जांच करेगा।
अब, एंड्रॉयड 14 पैच इंस्टॉल करें पर क्लिक करें और डिवाइस को रीस्टार्ट करें।

यह भी पढ़ेंः मोटोरोला के धांसू सस्ते Smartphone की सेल शुरू, 6,000mAh बैटरी के साथ मिलेगा 128GB स्टोरेज

अपडेट में क्या है खास?
जैसा कि हमने ऊपर बताया, Pixel 8 मॉडल को इस सप्ताह एक ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट मिला है, जिसका पैकेज साइज 26.27MB है, जो सिक्योरिटी पैच-युक्त अपडेट के विवरण की पुष्टि करता है। इस अपडेट के बाद Pixel 8 और Pixel 8 Pro मॉडल में इस पैच के साथ कैमरा, वाई-फाई परफॉर्मेंस और डिस्प्ले संबंधी फिक्स मिल रहे हैं।

वहीं, पिक्सेल फोल्ड यूजर्स को पैच इंस्टॉल करने के बाद इसका बाहरी डिस्प्ले बेहतर ढंग से काम करेगा। Pixel यूजर्स के लिए फीचर्स जनवरी में आए Pixel ड्रॉप अपडेट के साथ उपलब्ध कराई गई थीं। इस अपडेट के साथ लोगों को Pixel 8 Pro मॉडल पर सर्च करने के लिए सर्कल जैसे AI फीचर्स मिलने लगे।