Logo
Google Pixel 9 Pro Fold launched: गूगल ने अपना धांसू फोल्डेबल फोन Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च कर दिया है। ये डिवाइस एक्सक्लूसिव Gemini फ़ीचर के साथ आता है।

Google Pixel 9 Pro Fold launched: Google ने आखिरकार अपना नया स्मार्टफोन लाइन-अप - Pixel 9 सीरीज लॉन्च कर दिया है। मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान, कंपनी ने Google यूनिवर्स में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में सब कुछ विस्तार से बताया। Google Pixel 9 सीरीज में 4 डिवाइस शामिल हैं, जिनके नाम हैं Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold। इस सीरीज़ में कई एक्सक्लूसिव Gemini फ़ीचर हैं जिनका उद्देश्य यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। आइए Google द्वारा हाल ही में जारी किए गए  Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफ़ोन के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

Google Pixel 9 Pro Fold: क्या है खास? 
पिछली पीढ़ी के Pixel Fold की तुलना में Google Pixel 9 Pro Fold में लंबा और पतला डिज़ाइन है। इसमें 6.3 इंच का कवर डिस्प्ले और 8 इंच का सुपर एक्टुआ फ्लेक्स इनर डिस्प्ले है। Google का कहना है कि यह "किसी फ़ोन पर अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले" है।

ये भी पढ़ेः- Google ने एडवांस AI फीचर्स के साथ Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL को किया लॉन्च, जानें कीमत-फीचर 

बाहरी स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 422 ppi पर 1080 x 2424 पिक्सल है। डिस्प्ले HDR में 1800 निट्स तक और 2700 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस तक पहुँचता है। दोनों डिस्प्ले HDR को सपोर्ट करते हैं और दोनों को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। Pixel 9 Pro Fold का डायमेंशन अनफोल्ड होने पर 5.1mm और फोल्ड होने पर 10.5mm है।

Pixel 9 Pro Fold में वही G4 Tensor चिप है, जो 16GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आती है। कैमरे की बात करें तो, इसमें 48-मेगापिक्सल वाइड कैमरा, 10.5-मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड लेंस और 5x ऑप्टिकल ज़ूम और 20x सुपर रेज ज़ूम के साथ 10.8-मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो सेंसर वाला अपग्रेडेड कैमरा सिस्टम भी है। इसमें 45W फ़ास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 4650mAh की बैटरी है। यह Qi-सर्टिफाइड वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ेः- Google ने Pixel 9 फोन को डुअल रियर कैमरा और Tensor G4 SoC के साथ किया लॉन्च, जानिए कीमत

Google Pixel 9 Pro Fold की कीमत
भारत में Google Pixel 9 Pro Fold का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 1,72,999 रुपये है और इसे दो कलर- ओब्सीडियन और पोर्सिलेन में पेश किया गया है। Pixel Fold फोन सितंबर में भारत में खरीद के लिए उपलब्ध हो सकता है। हालांकि प्री-ऑर्डर की सटीक डेट और उपलब्धता के विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन फोल्डेबल डिवाइस फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और क्रोमा पर व्यापक रूप से उपलब्ध होगा।

5379487