Logo
Google Pixel 9 Series launched soon: गूगल 14 अगस्त को अपने नए फोन Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा और Gemini AI इन्टीग्रेशन से लैस होंगे।

Google Pixel 9 Series launched soon: Google कथित तौर पर अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Pixel 9 सीरीज पर काम कर रहा है। यह फोन टेक मार्केट में कई दिनों से चर्चा में बना हुआ था। अब ब्रांड ने इस सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए अपने अपकमिंग डिवाइस की लॉन्चिंग डेट से पर्दा उठा दिया है। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold शामिल है। यहां हम इन दोनों डिवाइस की लॉन्च डेट और स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं।  

Google Pixel 9 सीरीज की इस दिन होगी एंट्री 
Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro Fold का अनावरण भारत में 14 अगस्त को रात 10:30 बजे IST पर किया जाएगा। Pixel फोल्डेबल पोर्सिलेन और ओब्सीडियन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। जबकि Google India ने Pixel 9 Pro के केवल पोर्सिलेन वैरिएंट को ही टीज़ किया है, संभावना है कि यह और भी कलर में उपलब्ध होगा।

Google Pixel 9 Pro के स्पेसिफिकेशन 
Pixel 9 Pro के आधिकारिक टीज़र में राउंडेड कॉर्नर के साथ हॉरीजॉन्टल कैमरा वाइज़र दिखाया गया है। इसमें तीन कैमरे, एक LDE फ़्लैश और एक टेम्प्रेचर  सेंसर यूनिट है। जबकि ब्रांड ने भारत में Pixel 9 Pro को टीज़ किया है, यह स्पष्ट नहीं है कि Pixel 9 और कथित Pixel 9 Pro XL को भी देश में रिलीज़ किए जाएँगे या नहीं।

Google Pixel 9 Pro Fold की खूबियां
Google Pixel 9 Pro Fold कंपनी का सेकंड-जेनरेशन फोल्डेबल फोन होगा। जैसा कि आधिकारिक टीज़र में देखा जा सकता है, इसका कैमरा आइलैंड अपर लेफ्ट कॉर्नर में स्थित है। कैमरा मॉड्यूल में तीन कैमरे, एक एलईडी फ्लैश और एक माइक्रोफ़ोन दिखाई देता है। Pixel 9 Pro Fold के टीज़र वीडियो से इसके अंदरूनी डिज़ाइन का पता चलता है।

हालाँकि टीज़र में आंतरिक कैमरा नहीं दिखाया गया है, लेकिन लीक से इसकी मौजूदगी की पुष्टि होती है। मूल Pixel Fold के विपरीत, जिसमें बेज़ल पर आंतरिक कैमरा था, Pixel 9 Pro Fold में ऊपरी-बाएँ कोने में आंतरिक कैमरे के लिए स्क्रीन कटआउट की सुविधा होने की उम्मीद है। Google ने आगामी Pixel फ़ोन में Gemini AI के इन्टीग्रेशन की भी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ेः- Honor Magic 7: Snapdragon 8 Gen 4 चिप और 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ हॉनर का नया फोन जल्द होगा लॉन्च; जानें फीचर 

5379487