Google Pixel Buds Pro 2 launched: Google ने अपने लेटेस्ट ईयरबड्स Pixel Buds Pro 2 को लॉन्च कर दिया है। ये बड्स 15 मिनट की क्विक चार्जिंग में 3 घंटे तक का प्लेटाइम दे सकते हैं। Pixel Buds Pro 2 में IP54 रेटिंग के साथ जेमिनी AI असिस्टेंट की सुविधा भी मिलती है। यहां हम इन लेटेस्ट बड्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन बता रहे हैं। 

Google Pixel Buds Pro 2 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
Google ने Pixel Buds Pro 2 के साथ यूजर कम्फर्ट पर ध्यान केंद्रित किया है, क्योंकि इसने ईयरबड्स में ट्विस्ट-टू-एडजस्ट स्टेबलाइज़र जोड़ा है, जिसे 45 मिलियन कानों के स्कैन का उपयोग करके विकसित किया गया है। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके आकार को 27% कम कर दिया और इसे पिछली पीढ़ी की तुलना में 25% हल्का भी बनाया।

Pixel Buds Pro 2 में Google की Tensor A1 चिप है। ईयरबड्स कस्टम 11 मिमी ड्राइवर्स से लैस हैं जो डीप बास और स्मूथ ट्रेबल के लिए हाई-फ़्रीक्वेंसी चैंबर देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) को साइलेंट सील 2.0 के साथ अपग्रेड किया गया है, जो पिछले मॉडल की तुलना में नॉइज कैंसेलेशन मे कमी में महत्वपूर्ण सुधार प्रदान करता है। ईयरबड्स में जेमिनी AI असिस्टेंट भी है, जो दिशा-निर्देशों, रिमाइंडर, संगीत अनुशंसाओं और जेमिनी लाइव तक हैंड फ्री पहुँच को सक्षम बनाता है।

ये भी पढ़ेः- Truke BTG Flex भारत में लॉन्च: 40ms लो लेटेंसी के साथ मिलेगा 60 घंटे का प्लेटाइम; देखें कीमत 

30 घंटे तक की बैटरी लाइफ
इतना ही नहीं इन ईयरबड्स में पानी और पसीने के प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग है, जबकि केस को IPX4 रेटिंग दी गई है। बैटरी की बात करें, तो ANC सक्षम होने पर बैटरी लाइफ़ 8 घंटे तक है, और चार्जिंग केस इसे 30 घंटे तक बढ़ाता है। 15 मिनट का त्वरित चार्ज पर तीन घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान कर सकता है। ईयरबड्स USB-C और Qi वायरलेस चार्जिंग दोनों के साथ संगत हैं।

ये भी पढ़ेः- HUAWEI Watch GT 4 लॉन्च: एक बार चार्ज पर पूरे 8 दिन तक चलेगी बैटरी; चेक करें कीमत-फीचर

Google Pixel Buds Pro 2 की तुलना में कितना सुधार?
जैसा कि ऊपर बताया गया है, Pixel Buds Pro 2 मूल मॉडल की तुलना में कई सुधार प्रदान करता है। वे छोटे, हल्के हैं, और स्टेबलाइज़र और विभिन्न ईयर टिप साइज़ की बदौलत ज़्यादा सुरक्षित फ़िट हैं। नॉइज़ कैंसलेशन भी काफ़ी बेहतर बताया जा रहा है, Google ने 2x सुधार का दावा किया है। Pixel Buds Pro 2 में Tensor A1 चिप भी है, जो साउंड की क्वालिटी और समग्र प्रदर्शन में सुधार की संभावना है।

Google Pixel Buds Pro 2 की कीमत और उपलब्धता
Pixel Buds Pro 2 प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और 26 सितंबर को रिलीज़ किए जाएँगे। भारत में इसकी कीमत 22,900 रुपये है, ये पोर्सिलेन, हेज़ल, विंटरग्रीन और पेनी कलर ऑप्शन में आते हैं।