Logo
HMD Aura Smartphone Launch: नोकिया का फोन लॉन्च करने वाली कंपनी एचमडी ग्लोबल ने खुद की ब्रांडिंग का वाला नया फोन लॉन्च किया है। यह नया फोन HMD Aura है, जो Unisoc SC9863A1 प्रोसेसर और IPS LCD Display के साथ आता है।

HMD Aura Smartphone Launch: नोकिया का मोबाइल फोन लॉन्च करने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने ऑस्ट्रेलिया में खुद की ब्रांडिंग वाला एक नया फोन लॉन्च किया है। इस नए डिवाइस का नाम HMD Aura है, जो एक किफायती फोन है। यह Unisoc SC9863A1 प्रोसेसर, IPS LCD डिस्प्ले, 5000mAh की बड़ी बैटरी पैक के साथ आता है।

क्या अब नहीं लॉन्च होंगे नोकिया फोन?
नोकिया का फोन न लॉन्च करके खुद की ब्रांडिंग वाला फोन पेश करके एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया फोन लवर्स को सोच में चिंता में डाल दिया है। सभी के मन में एक ही सवाल है कि क्या एक जमाने में दुनियाभर के मोबाइल फोन बाजारों में राज करने वाला नोकिया का अस्तित्व खतरे में है? हालांकि, अभी तक कंपनी ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है कि वह नोकिया फोन नहीं लॉन्च करेगी। लेकिन एचएमडी ग्लोबल ने कुछ समय पहले इस बात पर जोर देकर कहा था कि वह अब खुद की ब्रांडिंग वाले फोन पर काम कर रहा है। खैर छोड़िए अभी चिंता मत कीजिए... आइए एचएमडी ग्लोबल के नए स्टाइलिश HMD Aura फोन की कीमत और खासियतें जान लेते हैं।

HMD Aura के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
एचएमडी ऑरा में सामने की तरफ 6.56 इंच की बड़ी IPS LCD स्क्रीन है, जिसका रेजोल्यूशन 900 x 1600 पिक्सल है। फ्रंट कैमरे के लिए पंच-होल-स्टाइल कटआउट के बजाय वॉटर ड्रॉप नॉच है, जिसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह डिस्प्ले शानदार विजुअल अनुभव प्रदान करता है।

फोन 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट के साथ आता है, जिसे 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। रेगुलर वेब ब्राउजिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग और इसी तरह के अन्य कार्यों या ये कहें कि नॉर्मल यूज के लिए 4 जीबी रैम पर्याप्त हो सकती है। आपको बता दें कि, इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल Nokia C31 में भी किया गया है।HMD Aura ने गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर 6 सीपीयू टेस्ट में सिंगल-कोर में लगभग 160 और मल्टी-कोर में 725 अंक हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ेंः लड़कियों का दिल जीतने नए कलर में एंट्री लेगा Nothing Phone 2a, कीमत होगी Same

HMD Aura 5000mAh की बैटरी से लैस आता है, जो USB-C पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस फोन में 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है, जो आपको ईयरफोन से म्यूजिक सुनने या कॉल पर बात करने की अनुमति देता है। जहां तक कैमरे की बात है तो आपको इस फोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा।

अन्य खासियतों पर नजर डालें, तो HMD Aura में सिक्योरिटी के लिए फोन में फ्लैश मॉड्यूल के नीचे एक बैक-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। यह फोन एंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स चलता है।

HMD Aura: कीमत और उपलब्धता
जैसा कि ऊपर बताया, कंपनी ने इस फोन को ऑस्ट्रेलिया में सिंगल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत AUD 180 (लगभग 9,883 रुपए) है। इससे पहले कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए MD Pulse फोन (4GB+128GB) की कीमत 12,630 रुपए है। HMD Aura दो कलर ऑप्शन- ग्लेशियर ग्रीन और इंडिगो ब्लैक में आता है। फिलहाल ब्रांड ने इसे भारतीय बाजार में लॉन्च के लिए किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

5379487