HMD Crest, Crest Max Phone Launch: एचएमडी ग्लोबल ने भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन- HMD Crest और HMD Crest Max को लॉन्च किए हैं। दोनों फोन किफायती कीमत के साथ आते हैं। दोनों फोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन लगभग एक जैसे हैं। हालांकि, इनमें कुछ अंतर भी है। आइए दोनों फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन पर एक नजर डालते हैं।

HMD Crest, Crest Max: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
HMD क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स में सामने की तरफ 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले है, जिसमें FHD+ रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और सेंटर-अलाइन्ड पंच-होल कटआउट है। सिक्योरिटी के लिए दोनों फोन में पावर बटन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और पीछे की तरफ ब्राइट फिनिश वाला सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है।

कैमरा सेटअप
HMD क्रेस्ट में पीछे की तरफ 50MP का मेन सेंसर और 2MP का डेप्थ यूनिट है। जबकि, HMD क्रेस्ट मैक्स में 64MP मेन लेंस, 5MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल और 2MP डेप्थ यूनिट वाला अपग्रेडेड ट्रिपल कैमरा सेटअप है। दोनों डिवाइस में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 50MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। इसमें नाइट सेल्फी, AI पोर्ट्रेट, फ्लैश शॉट और बहुत कुछ जैसे कई दमदार फीचर हैं।

हुड के नीचे, HMD क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स Unisoc T760 चिपसेट द्वारा संचालितै है। पहले वाले में 6GB रैम है जबकि मैक्स वेरिएंट में 8GB रैम है। क्रेस्ट में 128GB स्टोरेज है जबकि क्रेस्ट मैक्स में अधिकतम 256GB इंटरनल स्टोरेज है। स्मार्टफोन 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी सेल के साथ आते हैं।

ब्रांड का कहना है कि ये दोनों डिवाइस रिपेयरेबिलिटी 1.0 के साथ आते हैं जो बैक पैनल, बैटरी, डिस्प्ले और चार्जिंग पोर्ट को बदलना आसान बनाता है जिससे लाइफ टाइम बढ़ जाता है। फोन Android 14 पर चलते हैं और कंपनी ने 2 साल तक OS अपडेट देने का वादा की है।

HMD Crest, Crest Max: कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने HMD क्रेस्ट को 14,999 रुपए, जबकि क्रेस्ट मैक्स को 16,499 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च  किए हैं। दोनों फोन पर्पल और रेड कलर में आते हैं। क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स को क्रमशः ब्लू और ग्रीन कलर में भी पेश किया गया है। लॉन्च ऑफर के तहत, क्रेस्ट मैक्स 12,999 रुपए में उपलब्ध होगा जबकि क्रेस्ट मैक्स 14,999 रुपए में खरीदा जा सकेगा। ये स्मार्टफोन अगले महीने यानी अगस्त, 2024 में Amazon की ग्रेट इंडिया फ्रीडम सेल के दौरान बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।