HMD Ridge Pro specifications leaked: नोकिया फोन निर्माता कंपनी HMD अपने कई नए डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। पिछले हफ़्ते, अलग-अलग रिपोर्ट्स से पता चला कि कंपनी HMD Skyline और HMD Atlas पर काम कर रही हैं। अब, टिपस्टर HMD_MEME’S की ओर से एक नई लीक से पता चलता है कि कंपनी HMD Ridge Pro नामक एक और डिवाइस पर भी काम कर रही है। टिपस्टर ने फोन का एक रेंडर शेयर किया है। इससे फोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन सामने आ गए है। चलिए अब इन लीक अपडेट्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

HMD Ridge Pro के संभावित स्पेसिफिकेशन (अफवाह) 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर टिपस्टर HMD_MEME’S ने फोन का एक रेंडर शेयर किया है। इसके मुताबिक फोन में तीन कैमरा रिंग और एक LED लाइट के साथ एक प्लेन बैक है। स्पेक्स के मामले में, Ridge Pro में 6.64-इंच IPS LCD पैनल होने की बात कही गई है, जिसमें फुल HD+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 800 निट्स ब्राइटनेस है।

लीक के अनुसार, फोन में क्वालकॉम का बजट-ओरिएंटेड चिपसेट Snapdragon 4 Gen 2 SoC होगा। यह 6GB या 8GB रैम और माइक्रोएसडी के ज़रिए 128GB या 256GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आएगा।

रिज प्रो के कैमरा सिस्टम में 50MP मेन सेंसर, 5MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर के साथ ट्रिपल-सेंसर रियर सेटअप शामिल होने की अफवाह है। फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी 50MP सेंसर होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेः- हो जाएं सावधान! अब 2 हजार से अधिक का UPI पेमेंट पर लगेगा चार्ज, यहां जानें कारण

इसके अलावा, टिपस्टर का कहना है कि फोन में 5,500mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती हैं। इसके अलावा फोन में 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट, वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.1, NFC और 3.5mm हेडफोन जैक होगा। इसमें धूल और पानी प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग भी होगी, जो इसकी मजबूती को बढ़ाएगी। कथित तौर पर यह डिवाइस Android 14 पर चलेगा। उम्मीद है कि कंपनी इस फोन को तीन कलर ऑप्शन- Mocha, Snow, और Glacier Green. में पेश कर सकती हैं। 

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये विवरण लीक पर आधारित हैं, जो HMD_MEME’S स्त्रोत से लिया गया है। इसलिए इन विवरणों को मात्र संकेत और अफवाह के तौर पर लेना बुद्धिमानी है। हमें फोन के बारे में सभी बारीकियों की पुष्टि करने के लिए HMD की ओर से आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा।