HMD Skyline Launch Soon: नोकिया का फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल जल्द ही HMD Skyline नामक एक पोन लॉन्च कर सकता है। यह स्मार्टफोन नोकिया लूमिया 920 (Nokia lumia 920) का याद दिलाएगा। नए अपकमिंग फोन में नोकिया लूमिया 920 जैसा डिजाइन होगा। पिछले महीने ही कंपनी ने 90 के दशक के क्लासिक नोकिया 3210 स्मार्टफोन को बड़े अपडेट के साथ वापस पेश किया है।

HMD स्काईलाइन के लिए पहली रेंडर X पर सामने आई है, जिसे यूजर @smashx_60 ने पोस्ट किया है। रेंडर में नोकिया N9 के साथ पहली बार पेश किए गए फैबुला डिजाइन लैंग्वेज की याद दिलाने वाला फोन दिखाया गया है। रेंडर से पता चलता है कि फोन ब्राइट येलो कलर में आएगा।

HMD Skyline के संभावित स्पेसिफिकेशन
हालांकि डिजाइन पुरानी यादों को ताजा करने वाला हो सकता है, लेकिन स्पेक्स में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, स्काईलाइन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक FHD+ OLED डिस्प्ले होगा। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 SoC से लैस हो सकता है, जो एक मिड-रेंज चिपसेट है।

कैमरे के मोर्चे पर, इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम होगा, जिसमें 108MP का मेन सेंसर, एक अल्ट्रावाइड लेंस और एक मैक्रो या डेप्थ सेंसर शामिल हो सकता हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 32MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा होगा।

यह भी पढ़ें: Redmi K70 Ultra जल्द हो सकता है लॉन्च, 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी 5500mAh की बैटरी

फोन में 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,900mAh की बड़ी बैटरी होगी। इसके अलावा, इसे डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP67 रेटेड बताया जा रहा है। इतनी ही नहीं इस फोन में सिक्टोरिटी के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा होगी।

एचएमडी ग्लोबल के इस आने वाले फोन में ऑडियो के लिए स्टीरियो स्पीकर होगा और यह Google के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन Android 14 पर काम करेगा।

HMD Skyline: कीमत और लॉन्चिंग
HMD स्काईलाइन की कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए €520 (लगभग 46,926 रुपए) होने की उम्मीद है। जहां तक लॉन्च की बात है तो यह जुलाई, 2024 में लॉन्च हो सकता है।