Logo
HMD Skyline Launch: एचएमडी ग्लोबल ने खुद की ब्रांडिंग वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह नया फोन HMD Skyline है, जिसमें 108MP कैमरा के साथ कई दमदार फीचर्स हैं। यहां जानिए इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स।

HMD Skyline Launch: नोकिया का फोन पेश करने वाली कंपनी HMD Global ने आखिरकार अब अपने खुद की ब्रांडिंग वाला फोन लॉन्च कर दिया। कंपनी की यह पहला स्मार्टफोन Skyline है, Nokia Lumia फोन के डिजाइन का याद दिलाता है। नए फोन में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। आइए एचएमडी के इस नए Skyline स्मार्टफोन की कीमत और खासियतों पर एक नजर डालते हैं।

HMD Skyline स्पेसिफिकेशन
इस फोन में सामने की तरफ 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले है जिसमें फुल HD+ रेजोल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट है। स्क्रीन में एक पंच-होल कटआउट है जिसमें सेल्फी के लिए 50MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है।

हुड के नीचे, Skyline स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 चिपसेट से लैस है, जिसे 8GB या 12GB RAM के साथ जोड़ा गया है। यह 128GB से 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 108MP का मेन सेंसर, 13MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 50MP का टेलीफोटो लेंस शामिल है जो 4x जूम तक की सुविधा प्रदान करता है। इसमें HMD की AI कैप्चर फ्यूजन तकनीक भी है, जो फोटो में ज्यादा से ज्यादा डिटेल दिखाती है।

स्काईलाइन में 4,600mAh की बैटरी है जो 33W वायर्ड चार्जिंग और 15W मैग्नेटिक Qi2 वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन Android 14 पर काम करता है और कंपनी इसे दो प्रमुख OS अपडेट के साथ तीन साल के सुरक्षा पैच देने का वाद की है।

यह भी पढ़ेंः  50MP सेल्फी कैमरा वाले Oppo Reno 12 Pro फोन की सेल शुरू, जानें कीमत, ऑफर्स और स्पेक्स

इसमें डिजिटल डिटॉक्स के लिए नोटिफिकेशन और सोशल मीडिया एक्सेस को लिमिटेड करने के लिए "डिटॉक्स मोड" है। आपको इस स्मार्टफोन में पसंदीदा ऐप्स और फीचर्स तक फास्ट पहुंच के लिए साइड में एक कस्टमाइजेबल बटन भी है।

10 मिनट में फोन हो जाएगा रिपेयर
HMD स्काईलाइन की सबसे खास विशेषता इसकी रिपेयर की क्षमता हो सकती है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस को इसकी "जनरेशन 2 रिपेयरेबिलिटी" डिजाइन की बदौलत दस मिनट से भी कम समय में रिपेयर किया जा सकता है। यूजर्स खुद ही स्टैंडर्ड iFixit किट का उपयोग करके स्क्रीन, बैटरी और चार्जिंग पोर्ट को आसानी से बदल सकते हैं। स्पेयर पार्ट्स सीधे कंपनी से उपलब्ध होंगे।

HMD Skyline: कीमत और उपलब्धता
एचएमडी स्काईलाइन को €499 (लगभग 45,629 रुपए) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। अगर आपका डिवाइस खराब हो जाता है और आप इसे खुद रिपेयर करना चाहते हैं, तो डिस्प्ले को $95 (लगभग 7,945 रुपए) में, बैटरी कवर को $30 (लगभग 2,509 रुपए) में, बैटरी को $25 (लगभग 2,090 रुपए) और चार्जिंग पोर्ट को $20 (लगभग 1,672 रुपए) में खरीद सकते हैं। फोन के साथ आपको iFixit से एक फिक्स किट की भी खरीद करनी चाहिए, जिसकी कीमत $5 (लगभग 418 रुपए) है। आपको बता दें कि वर्तमान में यह डिवाइस भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है।

5379487