Logo
Honor Magic V3 set world record: ऑनर Magic V3 ने ग्लोबली लॉन्च से पहले ही वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। ब्रांड ने गिनीज वर्ल्ड होल्डर ब्रायन बर्ग के साथ ताश के पत्तों से बनी 54 मंजिला इमारत के सबसे ऊपर फोन को रख कर दिखाया।

Honor Magic V3 set world record: Honor के धांसू फोल्डेबल फोन Magic V3 ने ग्लोबली मार्केट में लॉन्च से पहले ही एक गजब का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल IFA बर्लिन 2024 में अपने वैश्विक लॉन्च से पहले, Honor Magic V3 ने एक असामान्य विश्व रिकॉर्ड हासिल किया है। ब्रांड ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर ब्रायन बर्ग के साथ मिलकर दुनिया के सबसे ऊंचे ताश के पत्तों के घर के ऊपर फोन को रखकर इसके हल्के वजन के डिज़ाइन को दिखाया। यह फोन इतना हल्का और पतला है कि इसे ताश के पत्तों से बने घर के टॉप पर रखने पर भी घर नहीं टूटा। 

बर्ग ने रिकॉर्ड तोड़ने वाली इस स्ट्रक्चर को बनाने में पूरे आठ घंटे का समय लगा। बर्ग ने इस 54 मंजिला स्ट्रक्चर को बिना किसी गोंद के उपयोग के मानक प्लेइंग कार्ड से बनाया था। आखिरी में Honor Magic V3 के लाइटवेट डिजाइन को दिखाने के लिए इस स्ट्रक्चर पर सबसे ऊपर रखा।

इस फोल्डेबल फोन का वजन केवल 226 ग्राम है, जो फोल्डेबल सेगमेंट वाले फोन में काफी हल्का और पतला है। इसकी तुलना में, इसका सबसे करीबी कॉम्पीटिटर Samsung Galaxy Z Fold 6 का वजन 239 ग्राम है। 

ब्रांड का दावा है कि मैजिक V3 दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल फोन है जिसकी फोल्ड की गई मोटाई सिर्फ़ 9.2 मिमी है। तुलना के लिए, गैलेक्सी Z फोल्ड 6 की मोटाई फोल्ड होने पर 12.1 मिमी है।

ये भी पढ़ेः- Acer Nitro V 16 Ryzen 8040 लैपटॉप लॉन्च: AI-पावर्ड के साथ मिलेगा 16-इंच डिस्प्ले; देखें कीमत 

ऑनर मैजिक V3 के स्पेसिफिकेशन
चूँकि डिवाइस चीन में पहले से ही आधिकारिक है, इसलिए फोन के अधिकतक स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। आइए इन स्पेक्स पर एक नज़र डाल लेते हैं।

मैजिक V3 में कर्व्ड डिजाइन और FHD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.43-इंच का मेन डिस्प्ले है, जो फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन का सपोर्ट करता है। साथ ही फोन में 2,344 x 2,156 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला 7.92-इंच का कवर डिस्प्ले है। दोनों स्क्रीन 120Hz LTPO रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विज़न, HDR विविड को सपोर्ट करती हैं और स्टाइलस इनपुट के साथ कम्पैटिबल हैं। मजबूती के लिए, यह फोन IPX8-प्रमाणित है, जो 2.5 गहरे पानी में भी प्रतिरोध प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- Amazon offer: फेस्टिव सीजन से पहले अमेजन ने 59 प्रोडक्ट के बिक्री शुल्क में की 12% तक की कटौती; देखें डिटेल

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ 20MP का फ्रंट कैमरा
पीछे की तरफ, फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें OIS के साथ 50MP का मुख्य सेंसर, 40MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 100x डिजिटल ज़ूम और OIS के साथ 50MP का पेरिस्कोप टेलीफ़ोटो लेंस शामिल है। इसमें इंटरनल और एक्सटर्नल दोनों स्क्रीन पर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 20MP का फ्रंट कैमरा भी है।

हुड के नीचे, डिवाइस स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 16GB तक रैम और 1TB स्टोरेज है। इसमें टाइटेनियम हीट डिसिपेशन सिस्टम शामिल है और यह 66W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,150mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है।

5379487