Logo
HP launched new AI laptop: HP ने अपने लेटेस्ट AI पावर्ड OmniBook Ultra लैपटॉप और OmniStudio X AIO डेस्कटॉप को लॉन्च कर दिया है। ये डिवाइस Intel और AMD AI CPU प्रोसेसर पर रन करते है।

HP launched new AI laptop: HP ने अपने AI पावर्ड PC पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपनी नया OmniBook Ultra लैपटॉप और OmniStudio X AIO डेस्कटॉप कंप्यूटर को लॉन्च कर दिया है। दोनों मॉडल AMD और Intel के AI सक्षम चिपसेट से लैस हैं जो कई सुविधाओं तक पहुँच प्रदान करते हैं। यहां हम दोनों लेटेस्ट डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से बता रहे हैं। 

HP OmniBook Ultra AI PC के स्पेसिफिकेशन 
HP OmniBook Ultra AI PC स्नैपड्रैगन X Elite संचालित है। इस CPU को Radeon 800M GPU के साथ जोड़ा गया है। प्रोसेसर को 32GB तक DDR5 RAM और 2TB तक PCIe Gen 4 SSD स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसमें 1-इंच 2.2K (2240 ​​x 1400) IPS LCD स्क्रीन है जो टचस्क्रीन सपोर्ट और 16:10 आस्पेक्ट रेशियो प्रदान करती है।

ओमनीबुक अल्ट्रा एक वर्कस्टेशन है जिसे मॉडल में detecting का पता लगाकर और उन्हें करेक्ट करके LLM (लार्ज लैंग्वेज मॉडल) को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 68Wh बैटरी पैक इस डिवाइस को पावर देता है, जो 21 घंटे का वीडियो प्लेबैक देने का वादा करता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक USB-A पोर्ट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक शामिल हैं। 

सामने की तरफ, आपको वीडियो कॉल के लिए 9MP का वेबकैम मिलता है। ऑडियो के लिए, DTS अल्ट्रा के साथ एक क्वाड स्पीकर सेटअप है। इसके अलावा डिवाइस में सेफ्टी के लिए एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक HP वुल्फ सिक्योरिटी चिप (साइबर हमलों के खिलाफ AI असिस्टेड प्रोटेक्शन) और 1.57 किलोग्राम वजन शामिल हैं। बॉडी में 90 प्रतिशत रिसाइकिल की गई सामग्री और 5 प्रतिशत समुद्री प्लास्टिक का उपयोग किया गया है।

HP OmniStudio X AIO
OmniBook Ultra एक अलग लैपटॉप है जिसमें AMD Ryzen AI 300 सीरीज़ प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। इसमें कई  AI फीचर्स मिलते हैं। यह दो वैरिएंट में आता है, अर्थात् 27-इंच और 31.5-इंच ऑप्शन उपलब्ध है। फ्रंट में 4K रिज़ॉल्यूशन और 5MP वेबकैम है। HP ने 25 प्रतिशत रिसाइकिल की गई धातुओं और 35 प्रतिशत यूजर्स-रीसाइकिल की गई प्लास्टिक का उपयोग किया है और इसके पास क्लाइमेट और एनर्जी स्टार सर्टिफिकेशन के साथ EPEAT गोल्ड है। दिलचस्प बात यह है कि OmniStudio X 31.5-इंच वर्शन IMAX एन्हांस्ड सर्टिफिकेशन प्राप्त करने वाला पहला AIO PC है।

हुड के नीचे, OmniStudio X Intel Core Ultra 7 प्रोसेसर से लैस है, जिसे NVIDIA RTX 4050 GPU के साथ जोड़ा जा सकता है। यह HP AI कंपेनियन जैसी AI सुविधाओं का एक सूट लाता है जो रचनात्मक संपादन और उत्पादकता में मदद करता है। LLM विकास के लिए निर्मित जनरेटिव AI की बदौलत खरीदारों को HP AI Studio द्वारा Z तक पहुँच मिलती है। कनेक्टिविटी के लिए, एक USB-C कनेक्शन है जो वीडियो, ऑडियो, डेटा, कीबोर्ड और माउस कंट्रोल का सपोर्ट करता है।

कीमत और उपलब्धता 
HP ने OmniBook Ultra को मेट्योर सिल्वर कलर मे पेश किया है। यह अगस्त में ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ BestBuy से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,449 अमेरिकी डॉलर ( लगभग 37,515 रुपए) है। दूसरी ओर, HP OmniStudio X AIO भी अगले महीने बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसे HP.com पर खरीदने के लिए लिस्ट किया जाएगा। इसकी शुरुआती कीमत 1,149 अमेरिकी डॉलर ( लगभग 96,002 रुपए)  है। 

ये भी पढे़ः- Lenovo Legion Gaming Tablet लॉन्च: 45W चार्जिंग के साथ मिलेगी 144 Hz रिफ्रेश रेट;  जानें फीचर 

5379487