Logo
HP EliteBook Ultra and OmniBook X launched: टेक कंपनी HP ने भारतीय मार्केट में अपने लेटेस्ट एआई संचालित लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। इन डिवाइस का नाम HP EliteBook Ultra और OmniBook X है।

HP EliteBook Ultra and OmniBook X launched: टेक कंपनी HP ने भारतीय मार्केट में अपने लेटेस्ट एआई संचालित लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। इन डिवाइस का नाम HP EliteBook Ultra और OmniBook X है।  OmniBook X को खास तौर पर पर्सनल इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है जबकि EliteBook Ultra प्रोफेशनल/बिजनेस यूज के लिए बनाया गया है। यह दोनों ही डिवाइस Snapdragon X Elite प्रोसेसर से लैस है। यहां हम इन लैपटॉप की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

HP EliteBook Ultra, HP OmniBook X की कीमत 
एचपी ने अपने लेटेस्ट लैपटॉप EliteBook Ultra को 1,69,934 रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। यह डिवाइस एटमॉस्‍फ‍ियरिक ब्‍लू कलर में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर, HP OmniBook X को 1,39,999 रुपए में पेश किया गया है। ये डिवाइस मीट‍ियोर सिल्‍वर कलर में आया है। इच्छुक ग्राहक इन डिवाइस को एचपी वर्ल्ड स्टोर्स और एचपी ऑनलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं।  
 
HP EliteBook Ultra, HP OmniBook X की खासियत 
एचपी के ये नए लैपटॉप AI फंक्शनैलिटी के साथ आते है। इनमें बिल्ट-इन एआई कंपैनियन की सुविधा मिलती है। एचपी का कहना है कि यूजर्स इन लैपटॉप में जनरेटिव एआई का उपयोग करके पर्सनल फाइल्स का एनालेसिस करते समय पर्सनलाइज्ड अप्रोच का एक्सपीरियंस कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेः- Apple Watch For Your Kids फीचर लॉन्च: अब बच्चों पर नजर रखना हुआ आसान, पैरेंट्स ऐसे देख सकेंगे हर एक्टिवी  

यह डिवाइस एक प्रकार के पर्सनल एआई-असिस्टेंस की तरह ही काम करते हैं, जिससे आपकी प्रोडक्टिवी और क्रिएटिविटी बढ़ेगी। इन लैपटॉप में पॉली कैमरा प्रो मिलता है, जिसका इस्तेमाल स्पॉटलाइट, बैकग्राउंड ब्लर एंड रिप्लेस, ऑटो फ्रेमिंग फीचर के लिए किया जा सकता है। इन दोनों लैपटॉप का वजन 1.3 किलो है। ये डिवाइस टोटल 26 घंटों की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं। 


 

5379487