Logo
HP Fortis G11 Chromebook Laptop Launched: एचपी ने अपने नए क्रोमबुक लैपटॉप HP Fortis G11 को लॉन्च किया है। यह 4GB रैम से लेकर 16GB तक रैम ऑप्शन में आता है।

HP Fortis G11 Chromebook Laptop Launched: ऑनलाइन पढ़ाई या ऑफिस का वर्क या फिर गेमिंग के लिए एक नया लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। लैपटॉप बाजार में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाली कंपनी HP ने अपनी क्रोमबुक सीरीज में अपना एक नया लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसका नाम HP Fortis G11 है। यहां इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बताया गया है।

HP Fortis G11 Chromebook Laptop के फीचर्स
एचपी फोर्टिस जी11 को देखा जाए तो कंपनी ने इसे मौजूदा मॉडल फोर्टिस जी 10 (HP Fortis G10) जैसे लुक में ही लॉन्च किया है। यह लैपटॉप, छात्रों और ऑनलाइन काम करने वाले लोगों के लिए खास है। Chromebook को MIL-STD-810 रेटिंग दी गई है और इसकी बैटरी का बैकअप परीक्षण किया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोर्टिस G11 क्रोमबुक के चेसिस को IP51 रेटिंग प्राप्त है।

कंपनी ने इस नए क्रोमबुक लैपटॉप में 14-इंच की स्क्रीन दे रही है। स्क्रीन को यूजर्स की पसंद के अनुसार कॉन्फिगर किया जा सकता है और विकल्पों में 250 निट्स ब्राइटनेस वाला FHD टच स्क्रीन पैनल या 300 निट्स ब्राइटनेस वाला नॉन-टच FHD शामिल है। लैपटॉप के बेस वेरिएंट में 250 निट्स की पीक ब्राइटनेस लेवल वाला एचडी पैनल है। जैसा कि बताया कंपनी ने इस लैपटॉप को कई स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया है। इसमें आपको 4GB LPDDR5-4800 से लेकर 16GB तक और 128GB तक UFS ऑनबोर्ड स्टोरेज मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः आने वाला है Realme का नया खूबसूरत फोन, देखते ही हार बैठेंगे दिल! Bluetooth SIG सर्टफिकेशन साइट पर आया नजर

कनेक्टिविटी के मामले में, Fortis G11 Chromebook WI-FI 6E और 4G LTE को सपोर्ट करता है। यह Intel N-Series प्रोसेसर के साथ आता है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह N200 या N95 है। यह लैपटॉप यूएसबी टाइप-ए 3.2 जेन 1 (x2), यूएसबी टाइप-सी 3.2 जेन 1 (x2), एचडीएमआई 1.4 और एक हेडफोन के साथ माइक्रोफोन कॉम्बो जैक सहित कई पोर्ट के साथ आता है। सबसे खास बात ये है कि कंपनी इस लैपटॉप में एक सिम कार्ड स्लॉट का भी ऑप्शन देती है। यानी यूजर्स सीधा लैपटॉप में सिम कार्ड लगाकर इंटरनेट का मजा ले सकेंगे और हाई स्पीड के साथ अपना काम कर  सकेंगे।

कीमत और उपलब्धता
आपको बता दें कि, 14-इंच डिस्प्ले वाला HP Fortis G11 Chromebook Laptop वर्तमान में US में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जहां इसकी कीमत 319 डॉलर से शुरू होती है। कंपनी ने इसकी ग्लोबल लॉन्च और कीमत की जानकारी नहीं दी है।

5379487