Logo
Huawei Mate XT launched: Huawei ने एप्पल को टक्कर देने के लिए मार्केट में अपना ट्राई फोल्डबेल फोन Huawei Mate XT लॉन्च कर दिया है। यह दुनिया का पहला तीन हिस्सों में फोल्ड होने वाला फोन है।

Huawei Mate XT launched: पॉपुलर टेक कंपनी Huawei ने चीन में अपना दुनिया का पहला तीन हिस्सों में फोल्ड होने वाला Huawei Mate XT स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट दो हिंज वाले सिस्टम के साथ आता है, जिसका एक हिंज अंदर की तरफ फोल्ड होता है, जबकि दूसरा बाहर की तरफ फोल्ड होकर Z-शेप बनाता है। फोन का फोल्डेबल डिस्प्ले तीन हिस्सों में बंटा हुआ है।

दिलचस्प बात यह है कि Huawei Mate XT को लॉन्च Apple द्वारा iPhone 16 सीरीज़ के स्मार्टफोन लॉन्च करने के कुछ ही घंटों बाद हुआ है। इसके अलावा, Huawei Mate XT चीन में उसी दिन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा जिस दिन Apple की iPhone 16 सीरीज़ ग्लोबली लेवल पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। चलिए अब इस लेटेस्ट फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 

Huawei Mate XT: कीमत और उपलब्धता
Huawei Mate XT की शुरुआती कीमत 19,999 युआन (लगभग 2,35,897 रुपये) है, जो 16GB रैम और 256GB स्टोरेज स्पेस वाले वेरिएंट के लिए है। दूसरी ओर, 16GB रैम और 1TB स्टोरेज स्पेस वाले फोन के टॉप वेरिएंट की कीमत 23,999 युआन (लगभग 2,83,078 रुपये) है। यह फोन 20 सितंबर से चीनी मार्केट में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। 

ये भी पढ़ेः- Apple AirPods 4 लॉन्च: हैंड्सफ्री कंट्रोल, नॉइज कैंसिलेशन के साथ मिलेगी 30 घंटे की बैटरी; जानिए कीमत 

Huawei Mate XT: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
​​डिजाइन की बात करें तो Huawei Mate XT फोन में दो हिंज हैं, जबकि अभी बाजार में उपलब्ध क्लैम-शेल स्टाइल और नोटबुक स्टाइल फोल्डेबल फोन में सिंगल हिंज है। एक हिंज अंदर की तरफ फोल्ड होता है, जबकि दूसरा बाहर की तरफ फोल्ड होकर Z-शेप बनाता है। फोन पूरी तरह से फोल्ड होने पर 12.8mm मोटा होता है और इसमें लेदर बैक के साथ मेटैलिक चेसिस है।

ये भी पढ़ेः- आईफोन 16 से लेकर आईफोन 16 प्रो मैक्स तक की भारत में कीमत, देखें

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Huawei Mate XT में 10.2 इंच का OLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन पूरी तरह से खुलने पर 2232 × 3184 पिक्सल है। सिंगल फोल्ड होने पर फोन में 7.9 इंच का OLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 2232 × 2048 पिक्सल है। पूरी तरह से खुलने पर, फोन में 6.4 इंच का OLED डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2232 × 1008 पिक्सल है। Huawei Mate XT फोन HarmonyOS 4.2 पर चलता है और इसमें 16GB RAM है जो 1TB तक की स्टोरेज स्पेस दिया गया है।

OIS सपोर्ट वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
कैमरे की बात करें तो, Huawei Mate XT में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें OIS सपोर्ट वाला 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 12MP पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस शामिल है। वही सेल्फी के लिए फोन में 8MP का कैमरा है।

ये भी पढ़ेः-  एप्पल ने एक साथ 4 गैजेट्स किए लॉन्च, शो स्टीलर रहा आईफोन 16 सीरीज; देखें सभी डिटेल 

पावर के लिए, Huawei Mate XT में 66W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5600mAh की बैटरी है। अतिरिक्त सुविधाओं में ब्लूटूथ 5.2, USB टाइप-C चार्जिंग फ़ीचर, GPS और NavIC शामिल हैं।

5379487