Logo
Huawei MatePad Pro Tablet Launch: हुआवेई ने अपने नए- MatePad Pro टैबलेट को लॉन्च किया है। ब्रांड का दावा है कि यह 12 इंच डिस्प्ले सेगमेंट में सबसे हल्का टैबलेट है। यहां जानिए इसकी कीमत और खासियत...

Huawei MatePad Pro Tablet Launch: हुआवेई ने अपने नए- MatePad Pro टैबलेट को लॉन्च किया, जिसे विशेष रूप से क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इस टैबलेट में एक शानदार डुअल-लेयर 12.2 इंच OLED डिस्प्ले है और इसे Huawei के लेटेस्ट Tianshenghuihua डिजिटल पेंटिंग ऐप के साथ पेश किया गया है। आइए इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत पर एक नजर डालते हैं।

Huawei MatePad Pro के  स्पेसिफिकेशन
MatePad Pro 12.2 में पोर्टेबिलिटी पर जोर दिया गया है। कंपनी के अनुसार इसका वजन केवल 508 ग्राम है, जो इसे मार्केट का सबसे हल्का 12-इंच टैबलेट बनाता है। यह हल्का डिज़ाइन 0.5mm अल्ट्रा-थिन एविएशन-ग्रेड ग्लास फाइबर बैक के कारण संभव हुआ है, जो एक "गोल्ड सिल्क" फिनिश के साथ आता है।

Huawei MatePad Pro 12.2 की सबसे बड़ी खासियत इसका डिस्प्ले है। कंपनी का दावा है कि यह उसका अब तक का सबसे एडवांस डिस्प्ले है, जिसमें डबल-लेयर OLED पैनल है, जो 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 2.8K रेजोल्यूशन प्रदान करता है। Huawei का कहना है कि इसका डुअल-लेयर या Tandem डिस्प्ले OLED पैनल की लाइफ को तीन गुना बढ़ा देता है और पावर इफीसिएंसी में 33% सुधार करता है।

स्क्रीन में "फ्लैश पॉइंट एलीमिनेशन टेक्नोलॉजी" भी है, जो फ्लिकरिंग को कम करती है। अन्य डिस्प्ले फीचर्स में 144Hz रिफ्रेश रेट, P3 वाइड कलर गैमट और 3:2 ऐस्पेक्ट रेशियो है।

टैबलेट में 5050mAh डुअल-सेल (10100mAh के बराबर) है, जो टाइप-सी 100W चार्जिंग को सपोर्ट करता है और यह Huawei का नया Kirin 9010W प्रोसेसर से लैस आता है। MatePad Pro 12.2 नया Huawei Star Leap कीबोर्ड भी सपोर्ट करता है, जिसमें M-Pencil स्टाइलस के लिए एक बिल्ट-इन चार्जिंग स्लॉट है।

यह भी पढ़ें: Huawei Watch Fit 2 स्मार्टवॉच 1.74 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर्स

कैमरा सेटअप में 8MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा और 13MP का मेन सेंसर के साथ एक रियर डुअल-लेंस सिस्टम है। ऑडियो के लिए, टैबलेट में आठ स्पीकर हैं जो हाई साउंड क्वालिटी प्रदान करते हैं। इतना ही नहीं मैग्नेटिक स्मार्ट एक्सिस डिजाइन टैबलेट को एक हाथ से खोलने और बंद करने की सुविधा देता है, जिससे लैपटॉप जैसा अनुभव मिलता है।

इसके अलावा, Tianshenghuihua ऐप को डिजिटल क्रिएशन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए अपडेट किया गया है। ऐप में "राउंड सिल्क" और "राइस पेपर" जैसे नए कैनवस पेश किए गए हैं और शुरुआत के लिए AI-पावर्ड पोर्ट्रेट प्रैक्टिस भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: ANC सपोर्ट और 42 घंटे तक प्लेबैक के साथ Vivo TWS 3e भारत में लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

इसी महीने मिलेगा Tianshenghuihua में नया अपडेट
अगस्त 2024 में, Tianshenghuihua को Fangtian Painting Engine 2.0 का अपडेट मिलेगा, जिसमें प्रोफेशनल रेंडरिंग इफेक्ट्स, फास्ट सिंथेसिस स्पीड्स और 8K कैनवस सपोर्ट शामिल होगा। एडिटिंग टूल्स में भी अपडेट होने की संभावना है, जिनमें मैजिक वैंड सिलेक्शन और लेयर पोजिशनिंग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ Vivo V40 और V40 Pro लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर्स

Huawei MatePad Pro Tablet Launch: कीमत और उपलब्धता:
कंपनी ने इस पावरफुल टैबलेट को तीन कलर्स ऑप्शन: फ्लोइंग गोल्ड, शुआन व्हाइट, और इंकस्टोन ब्लैक में पेश किया है।इसमें एक लिमिटेड एडिशन फ्लोइंग गोल्ड कलेक्टर’स एडिशन भी होगा। जहां तक कीमत की बात है तो चीन में 12GB+256GB बेस मॉडल के लिए 4,299 युआन (लगभग 50,251 रुपए) है। जबकि 16GB+1TB कलेक्टर’स एडिशन की कीमत 8,299 युआन (लगभग 97,006 रुपए) है, जिसमें पेन कीबोर्ड साथ मिलते हैं। चीन में इस टैबलेट की प्री-ऑर्डर 6 अगस्त से शुरू होंगे, और ऑफिशियल सेल 13 अगस्त से शुरू होगी।

5379487