Huawei vision Smart screen4 4K TV launched: Huawei ने अपनी लाइनअप में 4K डिस्प्ले वाला एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। इस टीवी का नाम Huawei vision Smart screen4 4K TV है। कंपनी ने इसे पिछले साल आए स्क्रीन 3 4K टीवी के अपग्रेड वर्जन के तौर पर पेश किया है। यह टीवी तीन अलग-अलग स्क्रीन साइज में पेश किया गया है। कंपनी का दावा हैं कि इस टीवी में AI पर काम करने वाला हाई-डेफिनिशन कैमरा भी है। आपतो बता दें कंपनी ने इस टीवी को चीन में लॉन्च किया है। चलिए एक नजर टीवी की स्पेसिफिकेशन पर भी डाल लेते हैं। 

Huawei vision Smart screen4 4K TV की इतनी हैं कीमत 
कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी तो 3 अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च किया है। जिसमें 65 इंच से 86 इंच तक के टीवी मॉडल शामिल हैं। इसके 65 इंच के टीवी मॉडल की कीमत 4999 युआन (लगभग 57,700 रुपए) है। वहीं 75 इंच के मॉडल साइज वाले टीवी की कीमत 6499 युआन (लगभग 75,000 रुपए) और 86 इंच के मॉडल की कीमत 8999 (लगभग 1 लाख 4 हजार रुपए) है। 

Huawei vision Smart screen4 4K TV में मिलेंगे ये खास फीचर्स 
Huawei vision Smart screen4 4K TV एक बेहतरीन डिज़ाइन के साथ आता है जिसमें केवल 1.5 मिमी पतले बेजल्स है। इस टीवी में 98% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और एक वाइड फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। यह टीवी वन-पीस मेटल बॉडी डिज़ाइन के साथ आती हैं। कंपनी का दावा हैं कि इस टीवी को बेहद मजबूत स्टील प्लेट मटेरियल से बनाया गया है, जिसे माइक्रोन-ग्रेड क्वार्ट्ज सैंड से पॉलिश किया गया है।  

ये भी पढ़ेः- Redmi K70 Ultra की जल्द होगी धमाकेदार एंट्री; तगड़े प्रोसेसर के साथ मिलेगी 24GB रैम और 120W चार्जिंग

इस टीवी का 4K पैनल 2304 इंटेलिजेंट लाइट कंट्रोल पार्टिशन से लैस है, जो रियल टाइम में एक तस्वीर की विशेषताओं को एनालाइज कर सकता है। इसके अलावा यह टीवी ब्राइटनेस को सटीकता के साथ एडजस्ट करने के साथ कंटेंट में लाइट शैडो को बखूबी कस्टमाइज कर सकता है।  टीवी में स्टोरेज की बात करें तो यह स्मार्ट टीवी 4GB रैम और 64GB स्टोरेज से लैस है, जो एक हाई परफॉर्मेंस 4-कोर "AI विज़न चिप" द्वारा संचालित है। यह टीवी चिपसेट 4K 120 FPS डिकोडिंग को सपोर्ट करने में भी सक्षम है।

यह चिपसेट AI-पर बेस्ट प्रोसेसिंग को एग्जीक्यूट करने के लिए 1.6TNPU बूस्ट करता है। इससे टीवी जेती से बूट होती है। यह वीडियो कॉल पोर्ट्रेट ट्रैकिंग और बच्चों के सिटिंग पॉश्चर की पहचान जैसी AI सुविधाएं भी देती है। 

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए, टीवी में 3 x एचडीएमआई 2.1 इंटरफेस मिलता है, जो 4K 120 हर्ट्ज सिग्नल इनपुट, ईएआरसी ऑडियो एन्हांसमेंट, 3-वे 48 जीबीपीएस फुल बैंडविड्थ और वीआरआर और एएलएम को सपोर्ट करता है। साथ ही आप इस टीवी पर अल्ट्रा हाई-डेफिनिशन कंसोल गेम का लुफ्त उठा सकते हैं। यह पैनल गेम्स के लिए 240Hz हाई रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है।