India Mobile Congress 2024: इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 के 8वें संस्करण में दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपनी JioBharat सीरीज में दो नए मॉडल, JioBharat V3 और V4 पेश किए हैं। इन फीचर फोन की कीमत सिर्फ 1,099 रुपये है और इन्हें भारत में लाखों 2G उपयोगकर्ताओं को किफायती 4G कनेक्टिविटी देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

JioBharat V2 की सफलता के आधार पर, इन नए मॉडलों का उद्देश्य डिजिटल डिवाइड को पाटना है। साथ ही बजट के अनुकूल कीमत पर कई डिजिटल सेवाओं तक पहुँच प्रदान करना है। यहां हम इन दोनों फीचर फोन के बारें में विस्तार से बता रहे हैं। आइए जानें.. 

JioBharat V3 और V4 के फीचर्स 
JioBharat V3 एक स्टाइलिश डिवाइस है जो स्लीक डिज़ाइन को कार्यक्षमता के साथ जोड़ती है। दोनों फ़ोन Jio की सभी डिजिटल सेवाएं प्रदान करते हैं।   यह फोन JioTV उपयोगकर्ताओं को 455 से अधिक लाइव टीवी चैनलों तक पहुँच प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करता है कि वे अपने पसंदीदा शो, समाचार और खेल से जुड़े रहें। 

ये भी पढ़ेः- Honor लाया सबसे सस्ते दो धांसू फोन: 50MP कैमरा के साथ मिलेगी  5200mAh की दमदार बैटरी; कीमत मात्र इतनी 

साथ ही JioCinema फिल्मों, वीडियो और खेल कंटेंट के काफी सारे ऑप्शन प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ता की उंगलियों पर मनोरंजन प्रदान करता है। UPI इन्टीग्रेशन और एक इंटरनल साउंड बॉक्स के साथ JioPay डिजिटल भुगतान को सहज बनाता है, जो सभी के लिए वित्तीय समावेशन में योगदान देता है। JioChat उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड मैसेज, फोटो शेयरिंग और ग्रुप चैट विकल्पों के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहने की अनुमति देता है।

पावरफुल बैटरी के साथ 23 भाषाओं का सपोर्ट 
हार्डवेयर के संदर्भ में, JioBharat V3 और V4 में 1000 mAh की बैटरी है, जो पूरे दिन निर्बाध सेवा सुनिश्चित करती है। 128 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास अपनी फ़ोटो, वीडियो और ऐप्स के लिए बहुत जगह है। यह दोनों फ़ोन 23 भारतीय भाषाओं का भी समर्थन करते हैं, जिससे वे देश भर के उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ हो जाते हैं।

JioBharat V3 और V4 की कीमत 
JioBharat V3 और V4 दोनों की कीमत 1,099 रुपए है। ये  दोनों फीचर फोन 123 रुपये के सस्ते मंथली रीचार्ज प्लान के साथ आते हैं, जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14GB तक डेटा प्रदान करता है। जियो का कहना है कि कीमत को कम रखने की Jio की स्ट्रैटेजी यूजर्स को प्रतिस्पर्धियों की तुलना में लगभग 40% की बड़ी बचत देती है। यह दोनों डिवाइस जल्द ही फिजिकल मोबाइल स्टोर्स और ऑनलाइन JioMart और Amazon पर खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।