Logo
Infinix Note 40X launch: इंफिनिक्स ने सोमवार, 5 अगस्त को भारत में अपने नए- Note 40X स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। यह एक बजट डिवाइस है, जो 14,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर आता है। आइए कीमत और स्पेसिफिकेशन जानते हैं।

Infinix Note 40X launch: इंफिनिक्स ने भारत में नए- Note 40X 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। यह एक बजट डिवाइस है, जो 5G सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन स्पेक्स दिए हैं, जिसमें मिड-टियर मीडियाटेक प्रोसेसर, ट्रिपल-कैमरा सेटअप और AI फीचर शामिल हैं। आइए कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं...

Infinix Note 40X launch: स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में सामने की तरफ 6.78-इंच का IPS LCD पैनल है जिसमें फुल HD+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट है। हालांकि, यह डिस्प्ले सिर्फ 500nits पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है, जो आउटडोर इस्तेमाल के लिए बेहतरीन न हो।

Infinix, iPhone के डायनेमिक आइलैंड क्लोन को डायनेमिक बार के रूप में भी पेश कर रहा है, जो स्क्रीन के नॉच पर इंटरैक्टिव नोटिफिकेशन देता है। म्यूजिक के लिए इसमें DTS साउंड कम्पैटिबिलिटी के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Series की लॉन्च डेट आई सामने!, जानें क्या कुछ मिलेगा नया

मिलेगा 108MP का शानदार कैमरा
नोट 40X में फोटोग्राफी के लिए रियर में 108MP का प्राइमरी लेंस है, जिसे 8MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 2MP का डेप्थ कैमरा के साथ जोड़ा गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का सेंसर है जिसमें LED फ्लैश की भी सुविधा मिलती है।

सबसे खास बात ये है कि यह AI फीचर्स के साथ आता है। इस फोन में कैप्चर किए गए शॉट्स को बेहतर बनाने के लिए AI कैमरा, AI स्काई शॉप और AI वॉलपेपर जनरेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें AI ऐप बूस्ट भी है, जो नाम के अनुसार ऐप के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मदद करता है।

Infinix Note 40X 5G में 5000mAh की बैटरी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यानी आपको इस फोन में बेहतरीन बैटरी बैकअफ भी मिलेगा। कनेक्टिविटी ऑप्शन में इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 5G कम्पैटिबिलिटी, WiFi 5, ब्लूटूथ 5.2 और GPS शामिल हैं। इसके अलावा, इस स्मार्टफोन में 3.5mm का हेडफोन जैक और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

Infinix Note 40x: भारत में कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसमें बेस- 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपए है. जबकि, इसका टॉप- 12GB रैम मॉडल 15,999 रुपए में आता है। डिवाइस 9 अगस्त से फ्लिपकार्ट (Flipkart) और पूरे भारत में ऑफलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

5379487