Instagram Features: इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नए इंटरेक्टिव फीचर्स और क्रिएटिव टूल्स का कलेक्शन लॉन्च किया है, जो ये फीचर्स 3 नवंबर तक उपलब्ध रहेंगे। ये फीचर्स खासतौर पर हैलोवीन के थीम पर आधारित हैं और यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट होने और अपनी क्रिएटिविटी को शेयर करने का एक मजेदार मौका देते हैं।

AI Costumes के साथ बनाए Halloween लुक्स
Meta AI के "Imagine" फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स खुद को वैंपायर जैसे हैलोवीन कैरेक्टर्स में बदल सकते हैं। ये AI-जनरेटेड कॉस्ट्यूम्स आप अपनी Stories में शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के साथ हर कोई अपनी क्रिएटिव Halloween लुक्स बना सकता है।

Instagram ने Stories में हैलोवीन-थीम्ड क्विज और पोल्स भी जोड़े हैं। ये इंटरएक्टिव एलिमेंट्स यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ खेलते-खेलते कनेक्ट होने का मौका देते हैं और उन्हें अपनी क्रिएटिविटी को प्रदर्शित करने का एक नया तरीका प्रदान करते हैं।

Halloween DMs और Notes में स्पेशल इफेक्ट्स
एक रिपोर्ट के अनुसार, Instagram ने हैलोवीन को ध्यान में रखते हुए DMs और Notes में भी इंटरेक्टिव फीचर्स जोड़े हैं। "Happy Halloween" या "Trick-or-treat" जैसे कीवर्ड्स और जैक-ओ-लैंटर्न, भूत, या मकड़ी के जाल वाले इमोजी का इस्तेमाल करके स्पेशल एनीमेशन और इफेक्ट्स को ट्रिगर किया जा सकता है।

'Add Yours' Templates के साथ हैलोवीन ट्रेंड्स में लें हिस्सा
Instagram ने नए 'Add Yours' Templates डिस्कवरी सरफेस में 'Happy Halloween' सेक्शन के तहत पांच कस्टम Halloween Add Yours Templates भी लॉन्च किए हैं। ये टेम्पलेट्स यूजर्स को हैलोवीन-थीम पर आधारित ट्रेंड्स में हिस्सा लेने और दूसरों के साथ कनेक्ट होने का मौका देते हैं।

DMs के लिए Halloween-थीम्ड चैट थीम
Instagram ने DMs और IG ब्रॉडकास्ट चैनल्स के लिए हैलोवीन-थीम्ड चैट थीम भी लॉन्च की है। ये थीम आपकी बातचीत को और अधिक रोचक बना देती है, जिससे आप हैलोवीन के मूड को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

फॉन्ट और टेक्स्ट इफेक्ट्स
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक नया "Halloween" फॉन्ट और "Haunted" टेक्स्ट इफेक्ट भी जोड़ा है। ये एलिमेंट्स Stories, Feed पोस्ट्स, और Reels में इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिससे आपकी पोस्ट्स को हैलोवीन का स्पेशल टच मिलता है।