Instagram Viral Tips: क्या आप भी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स बनना चाहते हैं? लेकिन आपका कंटेंट वायरल नहीं हो रहा है, तो चिंता की बात नहीं है। आज हम यहां आपको इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बहुत कम समय में लाखों करोड़ो व्यूज पाने की आसान ट्रिक्स और टिप्स बता रहे हैं, जिसके जरिए आप भी वायरल होकर इनफ्लुएंसर्स बन सकते हैं। चलिए अब इन आसान स्टेप्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

इन 4 तरीको को करें फॉलों
टारगेट ऑडियंस को समझे: आप यदि इन्फ्लुएंसर्स बनना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले अपनी ऑडियंस को जानना बेहद जरूरी है। साथ ही आपको यह भी पता करना होगा कि आपके दर्शक किस प्रकार का कंटेंट देखना पसंद करते हैं। 

ट्रेंडिंग चीजों पर रखें ध्यान: यदि आप वीडियो बनाते है और शेयर करते हैं, तो वह वीडियो ट्रेडिंग टॉपिक पर होना बहुत जरूरी है। साथ ही पोस्ट को शेयर करते समय उसमें हमेशा ट्रेंडिग हैशटेग्स का उपयोग करें। इससे आपकी पोस्ट में व्यू बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है। 

डेली पोस्ट शेयर करें: वायरल होने के लिए डेली नया और अच्छा कंटेंट डालना बेहद जरूरी है। इससे आपकी ऑडियंस आपसे जुड़ी रहती हैं और इससे आपके वीडियो के वायरल होने के चान्स बढ़ जाते हैं। 

कोलैब वीडियो बनाए: इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए कोलैब पोस्ट या वीडियो भी एक अच्छा उपाय है। अन्य क्रिएटर्स के साथ कोलैब करके वीडियो बनाने से आपकी पोस्ट में अधिक व्यूज आते हैं। साथ ही आप इंस्टाग्राम पर एड कैंपेन की भी सहायता ले सकते हैं।  

इन बातों का रखें विशेष ध्यान
इंस्टाग्राम पर वायरल होने के लिए ध्यान रखें की आपकी वीडियो 90 सेकंड से कम समय की होनी चाहिए। साथ ही वह फुल स्क्रीन वर्टिकल ऑस्पेक्ट रेशियो में होना चाहिए। सबसे खास बात आपका कंटेंट बिल्कुल ओरिजनल होना चाहिए। क्योंकि इंस्टाग्राम किसी तीसरे पर्सन के कॉपीराइट किए म्यूजिक, इंटरैक्टवि स्टिकर, GIF और फिल्टर वाली पोस्ट को बूस्ट नहीं करता है। 
 

ये भी पढ़ेः- कंफर्म! OnePlus Nord CE4 Lite 5G की 24 जून को होगी धमाकेदार एंट्री; ब्रांड ने फोन का अमेजन पर शेयर किया टीजर