Logo
iPhone 16 Pro: एक रिपोर्ट के अनुसार, आगामी iPhone 16 Pro में Apple 128GB बेस स्टोरेज को खत्म कर 256GB स्टोरेज की शुरुआत कर सकता है। कैमरा फीचर्स और में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।

iPhone 16 Pro: Apple लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। अगर आप iPhone के Pro मॉडल को पसंद करते हैं, लेकिन कम स्टोरेज के कारण असमंजस में थे, तो अब आपके लिए एक बड़ी राहत की खबर है। ताइवान की मार्केट रिसर्च फर्म TrendForce (MacRumors के माध्यम से) की एक रिपोर्ट के अनुसार, आगामी iPhone 16 Pro में Apple 128GB बेस स्टोरेज को खत्म कर 256GB स्टोरेज की शुरुआत कर सकता है।

पहली बार iPhone 15 Pro Max में मिला था 256GB स्टोरेज
पिछले साल Apple ने iPhone 15 Pro Max के बेस वेरिएंट को 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। अब ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 16 सीरीज के Pro मॉडल में भी यही बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि, बेस स्टोरेज के इस बढ़ने का मतलब यह भी हो सकता है कि iPhone 16 Pro की शुरुआती कीमत पहले से अधिक हो।

कैमरा फीचर्स में भी होगा बड़ा सुधार
TrendForce की रिपोर्ट यह भी बताती है कि बढ़ी हुई कीमत को ग्राहकों के लिए अधिक स्वीकार्य बनाने के लिए iPhone 16 Pro में टेट्राप्रिज्म जूम लेंस को शामिल किया जाएगा, जो पहले केवल Pro Max मॉडल में ही उपलब्ध था।

यह भी पढ़ें: 12GB रैम, 50MP कैमरा वाला OPPO Reno 12 Pro 5G फोन हुआ ₹17,000 सस्ता, जल्द खरीदें

हार्डवेयर में भी होंगे बड़े बदलाव
स्टोरेज और कैमरा फीचर्स के अलावा, रिपोर्ट में iPhone 16 सीरीज के हार्डवेयर में बदलाव की भी पुष्टि की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि नॉन-प्रो वेरिएंट्स में A18 चिप दी जाएगी, जबकि Pro मॉडल्स पावरफुल A18 Pro प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं। इसके अलावा, यह संभावना भी जताई जा रही है कि Apple नॉन-प्रो मॉडल्स में 6GB RAM को बढ़ाकर 8GB कर सकता है, जिससे Apple के इंटेलिजेंस फीचर्स का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके।

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने Redmi Max 85 TV को किया लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

जहां तक लॉन्च डेट की बात है तो कहा जा रहा है कि Apple 9 सितंबर को एक इवेंट आयोजित करेगा, जिसमें आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है। इवेंट को हम कवर भी करेंगे। इसलिए लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि क साथ बने रहें।

5379487