iPhone 16 Series Launch date: हर साल की तरह इस साल भी एप्पल, आईफोन की नई सीरीज को पेश करेगी। पहले कहा जा रहा था कि कंपनी आगामी iPhone 16 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च कर सकती है। अब एक लेटेस्ट लीक से पता चला है कि Apple 10 सितंबर को नए iPhone लाइनअप को लॉन्च कर सकता है। उम्मीद है कि फोन 20 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही कई लीक में डिवाइस के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। तो आइए अबतक सामने आए विवरण पर एक नजर डालते हैं।

कलर ऑप्शन में होगा बदलाव
खबरों के मुताबिक, बेस iPhone 16 मॉडल येलो कलर की जगह व्हाइट कलर में आएगा और iPhone 15 Pro Max पिछले मॉडल के कलर ऑप्शन्स से थोड़े डार्क शेड्स में उपलब्ध होगा।

iPhone 16 Series: संभावित स्पेसिफिकेशन्स
रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच की बड़ी स्क्रीन हो सकती है। पीक ब्राइटनेस में भी और सुधार किए जाने की उम्मीद है। कुछ अफ़वाहों में यह भी दावा किया गया है कि डिस्प्ले बॉर्डर पिछले मॉडल की तुलना में पतले (1.55mm से 1.15mm तक) होंगे।

प्रफॉर्मेंस की बात करें तो iPhone 16 Pro और Pro Max में A18 Pro चिप होने की संभावना है, जिसमें न केवल A17 Pro की तुलना में अधिक CPU पावर होगी, बल्कि यह ऑन-डिवाइस AI कार्यों को बेहतर ढंग से करने में भी सक्षम होगा। A18 Pro चिप को TSMC की 2nd Gen की 3nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है।

बेस मॉडल की बात करें तो, यह अभी भी कंफर्म नहीं है कि Apple उसी A18 Pro चिप का उपयोग करेगा या पिछले साल के चिपसेट का उपयोग करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, Apple वास्तव में iPhone 16 और iPhone 16 Plus में A17 Pro चिप का उपयोग करने की योजना बना रहा था। हालांकि, बैकएंड कोड से पता चलता है कि कंपनी इस साल के नॉन-प्रो मॉडल में “A18 चिपसेट” का उपयोग करेगी। यह A18 Pro का थोड़ा कट-डाउन वर्शन हो सकता है।

हालांकि, अभी ये सिर्फ एक अफवाह हैं। आधिकारिक पुष्टि के लिए हम सभी को अभी इंतजार करना होगा।