iQOO 13: आइकू ने अपने आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन iQOO 13 के बारे में कुछ अहम जानकारियां साझा की हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि इस फोन में 6.82 इंच का (3168×1440 पिक्सल) 2K+ 144Hz फ्लैट स्क्रीन डिस्प्ले होगा। यह BOE के Q10 ल्यूमिनस मटेरियल से लैस होगा, जो शानदार ब्राइटनेस और हाई-फ्रीक्वेंसी डिमिंग के साथ सर्कुलर पोलराइजेशन आई प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। 

iQOO 13 में जबरदस्त डिस्प्ले
चीनी टिपस्टर Digital Chat Station की रिपोर्ट के मुताबिक, iQOO 13 का टच आईसी Synaptics S3910 होगा, जो पहले के मुकाबले अधिक संवेदनशील होगा। इसके अलावा, इस फोन के बेजल काफी पतले होंगे, जो इसे चीनी बाजार का सबसे पावरफुल 2K स्ट्रेट स्क्रीन वाला स्मार्टफोन बनाएंगे। कंपनी ने अपने टीजर इमेज में मेटल फ्रेम भी दिखाया है, जो इसके प्रीमियम डिजाइन को और भी बेहतर बनाता है।

OnePlus 13, Realme GT7 Pro जैसे फ्लैगशिप में टक्कर
iQOO 13 इस महीने के अंत में चीन में लॉन्च हो सकता है, और इसका सीधा मुकाबला OnePlus 13, Realme GT7 Pro और Xiaomi 15 सीरीज जैसे अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से होगा। OnePlus ने पहले ही घोषणा की है कि OnePlus 13 दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो 2Gen की 2K BOE X2 स्क्रीन से लैस होगा, हालांकि यह कर्व्ड स्क्रीन होगी। OnePlus ने अपने स्मार्टफोन में सेल्फ-डेवलप्ड डिस्प्ले चिप P2 का इस्तेमाल भी किया है।

यह भी पढ़ें: 10 हजार रुपए से कम कीमत के 7 धाकड़ फोन, जो बनाएंगे लाइफ पार्टनर के करवा चौथ को स्पेशल

iQOO 13 का प्रोसेसर
आइकू ने हाल ही में पुष्टि की है कि iQOO 13 में Qualcomm का लेटेस्ट फ्लैगशिप Snapdragon 8 Elite (8 Gen 4) प्रोसेसर होगा। इसके अलावा, यह फोन Vivo के साथ साझेदारी में कुछ और एडवांस फीचर्स के साथ आएगा। Snapdragon Summit के दौरान इस फोन की लॉन्च डेट और अन्य फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी मिल सकती है।