Logo
iQOO 13 Launch Date: आइकू जल्द ही अपने नए iQOO 13 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। इस बीच कंपनी ने इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है।

iQOO 13 Launch Date: आइकू ने अपने नए iQOO 13 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है। आधिकारिक लॉन्च से पहले कंपनी इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा कर रही है। इस बीच ब्रांड ने आईकू 13 की बैटरी और चार्जिंग स्पेक्स के बारे में जानकारी दी है। iQOO 13 में 6150mAh की सिलिकॉन कार्बन बैटरी होगी, जो iQOO 12 के मुकाबले 5000mAh से बड़ी है।

कंपनी का दावा है कि नई बैटरी से फोन का वजन कम हुआ है और इसकी बॉडी पतली और हल्की बनी हुई है। इसके अलावा, आइकू ने कहा है कि iQOO 13 में 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा, जो फोन की बैटरी को जल्दी से चार्ज करेगा। हालांकि, iQOO ने ये नहीं बताया है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग मिलेगा या नहीं।

डिस्प्ले और साउंड में भी धमाका
iQOO ने पहले ही खुलासा किया है कि iQOO 13 में BOE के साथ पार्टनरशिप में 2K Q10 बड़ी फ्लैट स्क्रीन होगी, जिसमें अल्ट्रा-नैरो बेजेल्स और दुनिया की पहली OLED सर्कुलर पोलराइज्ड लाइट आई प्रोटेक्शन तकनीक होगी। इसके साथ ही इसमें ड्रम मास्टर डुअल स्पीकर्स और 1016H सुपर-लार्ज पावरफुल मोटर भी दिए जाएंगे, जो इसे ऑडियो और गेमिंग के मामले में एक बेहतरीन डिवाइस बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S23 FE फोन पर 52,000 रुपए की भारी डिस्काउंट, जल्द करें Order

गेमिंग के लिए सेल्फ डेवलप Q2 चिप
iQOO ने यह भी पुष्टि की है कि iQOO 13 में कंपनी की खुद की विकसित की गई Q2 गेमिंग चिप होगी, जो PC-लेवल 2K टेक्सचर सुपर-रेजोल्यूशन और 144FPS सुपर-फ्रेमिंग को सपोर्ट करेगी। कंपनी दावा करती है कि iQOO 13 इकलौता फ्लैगशिप फोन है, जो “Peace Elite” गेम में 2K 144FPS सुपर-रेजोल्यूशन और सुपर-फ्रेमिंग को एक साथ सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को बेहतरीन गेमिंग अनुभव मिलेगा।

iQOO 13 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
इस आगामी फोन में 6150mAh 3rd Gen की सिलिकॉन कार्बन बैटरी होगी, जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें 7K अल्ट्रा-लार्ज VC कूलिंग सिस्टम होगा और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon हाई-फ्रीक्वेंसी चिप्स होगी। डिवाइस आइकू द्वारा विकसित की गई Q2 गेमिंग चिप से भी लैस होगा और इसमें शानदार विजुअल अनुभव के लिए 2K Q10 बड़ी फ्लैट स्क्रीन होगी, जो OLED सर्कुलर पोलराइज्ड लाइट आई प्रोटेक्शन के साथ आएगी। इसके अलावा, iQOO 13 में आपको डुअल स्पीकर्स की भी सुविधा मिलेगी।

iQOO 13 की भारत में क्या होगी कीमत?
उम्मीद है कि iQOO 13 भारत में iQOO 12 के समान कीमत पर लॉन्च होगा। आपको बता दें कि iQOO 12 को भारत में 52,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बारे में बात करें, तो कंपनी इस फोन को पहले चीन में पेश करेगी। इसके कुछ दिन बाद भारत में लॉन्च होने की संभावना है। अभी तक कोई सटीक लॉन्च डेट (iQOO 13 Launch Date) की जानकारी सामने नहीं आई है।

5379487