iQOO 13 Launched Soon: आईक्यू का अपकमिंग फोन iQOO 13 काफी लंबे समय से अफवाहों में है। कंपनी इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए, फोन के डिजाइन से पर्दा उठा दिया है और अपनी नई फ्लैगशिप BOE Q10 डिस्प्ले के बारे में जानकारी साझा की है। साथ ही अब, iQOO ने फ़ोन के लॉन्च की टाइम-लाइन की भी घोषणा की है। इसके अलावा बताया है कि यह अपकमिंग हैंडसेट क्वालकॉम के आगामी चिपसेट द्वारा संचालित होगा। 

iQOO 13 में होगा स्नैपड्रैगन चिप
Weibo पोस्ट के मुताबिक, iQOO अपकमिंग फोन में "ब्लू क्रिस्टल x स्नैपड्रैगन" टेक्नोलॉजी स्टैक बनाने पर फोकस करेगी। जिसे वह Vivo क्वालकॉम जॉइन लोबोरेटरी ेक सहयोग से बनाया जाएगा। बता दें कि Vivo का ब्लू क्रिस्टल तकनीकी स्टैक आठ प्रमुख क्षेत्रों - प्रदर्शन, बिजली की खपत, गेमिंग, कम्युनिकेशन, सेफ्टी, इमेजिंग, डिस्प्ले और AI को बेहतर बनाने पर केंद्रित है।

ये भी पढ़ेः- Amazon Diwali Sale: अमेजन सेल में आधे से कम दाम में मिल रहें Ceiling Fans; फटाफट करें ऑर्डर  

Vivo ने Dimensity 9400 चिप और इसके पूर्ववर्ती के लिए MediaTek के साथ इसी तरह की साझेदारी की है। अब, पहली बार, कंपनी ब्लू क्रिस्टल स्टैक को लागू करने के लिए क्वालकॉम के साथ मिलकर काम कर रही है। हालांकि पोस्ट में सीधे चिप का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन समय और साझेदारी से यह स्पष्ट रूप से पता चलता है कि यह आगामी स्नैपड्रैगन 8 एलीट (या 8 जेन 4) से लैस हो सकता है। पोस्ट यह भी पुष्टि करता है कि "ब्लू क्रिस्टल x स्नैपड्रैगन" सबसे पहले iQOO 13 पर लॉन्च होगा।

iQOO 13 की कब होगी एंट्री? 
दूसरी वीबो पोस्ट ने iQOO 13 के लॉन्च की टाइमलाइन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि यह अपकमिंग फोन "अक्टूबर के अंत में" आएगा। यह समयसीमा क्वालकॉम द्वारा इस महीने के अंत में नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अनावरण की एक्सपेक्टेड डेट के बाद की है। यह खुलासा हाल ही में आई एक रिपोर्ट से मेल खाता है जिसमें बताया गया है कि Xiaomi 28 अक्टूबर को पहला स्नैपड्रैगन 8 एलीट फोन लॉन्च कर सकता है, जिसके बाद iQOO 30 अक्टूबर को लॉन्च होगा।