itel Color Pro 5G Launch: पिछले कई दिनो से चर्चा में रहने के बाद itel का नया Color Pro 5G स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च हो ही गया। आईटेल का यह स्मार्टफोन कई दमदार फीचर्स के साथ आता है, जिसमें सबसे ज्यादा खास कलर चेंजिंग फीचर है। यह फोन का बैक साइड सूरज की रोशनी में दूसरे कलर में बदल जाता है। इस फोन में 12 जीबी रैम और शानदार 50 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलता है। डिवाइस की कीमत भी 10 हजार रुपए से कम है। आइए विस्तार इसके बारे में जानते हैं।

itel Color Pro 5G Specifications
आईटेल के इस फोन की सबसे आकर्षक और खास फीचर्स, इसमें मिलने वाली IVCO (itel Vivid Color) तकनीक है। यह सूरज की रोशनी के संपर्क में आने पर बैक पैनल का रंग बदल सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो itel Color Pro 5G में सामने की तरफ 6.6-इंच का डिस्प्ले है जो HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। इस फोन में आपको फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल का AI डुअल कैमरा मिलेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल आपको 8-मेगापिक्सल का शूटर मिलता है। इस डिवाइस को पावर देने वाला 5,000mAh की बड़ी बैटरी पैक है, जो 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

हुड के नीचे, itel Color Pro 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 SoC से लैस है, जिसे 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसमें 6GB वर्चुअल RAM सपोर्ट भी है, जबकि माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट आपको स्टोरेज बढ़ाने की अनुमति देता है। यह Android 13 OS पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: AI फीचर के साथ OnePlus Nord 4 लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

चिपसेट NRCA (5G++) को सपोर्ट करता है जो तेज ब्राउजिंग अनुभव के लिए मजबूत 5G कनेक्टिविटी देने का वादा करता है। अन्य खासियतों में आपको इस स्मार्टफोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक, FM रेडियो जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

itel Color Pro 5G Price and Availability
कंपनी ने इस फोन को 9,999 रुपए की कीमत के साथ दो कलर वेरिएंट- लैवेंडर फैंटेसी और रिवर ब्लू में पेश किया है। इसे अमेजन इंडिया की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है। कंपनी एक विशेष लॉन्च ऑफर भी दे रही है, जिसमें खरीदारों को 3,000 रुपए मूल्य का एक मुफ्त डफल ट्रॉली बैग और 2,000 रुपए मूल्य का एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट शामिल है।