Logo
Jio Bharat J1 4G launched:  Reliance Jio ने अपना नया Jio Bharat J1 4G फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। ये फोन UPI और 445 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल सपोर्ट के साथ आता है।

Jio Bharat J1 4G launched: Reliance Jio ने अपने फीचर फोन के पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए एक नया Jio Bharat J1 4G फोन लॉन्च कर दिया है। यह नया फीचर फोन, Jio Bharat B2 और Jio Bharat K1 Karbonn 4G मॉडल का रिफ्रेश्ड वर्जन है, जो पहले से ही बाजार में उपलब्ध हैं। नवीनतम Jio Bharat J1 4G में बड़ी स्क्रीन और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है। खास बात है कि ब्रांड ने इसे काफी किफायती कीमत पर पेश किया है। यहां हम इस लेटेस्ट फीचर फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन बता रहे हैं। 

Jio Bharat J1 4G फीचर फोन: कीमत और उपलब्धता
जियो ने अपने लेटेस्ट Jio Bharat J1 4G फोन को 1,799 रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। यह नया फीचर फोन वर्तमान में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर विशेष रूप से उपलब्ध है और इसे कंपनी की अपनी Reliance Digital और JioMart वेबसाइटों पर लिस्टिड नहीं किया गया है। कीमत को देखते हुए, Jio Bharat J1 4G, सुविधाओं और कीमत के मामले में Jio Bharat B2 से बेहतर है। 

Jio Bharat J1 4G फीचर फोन: स्पेसिफिकेशन 
Amazon लिस्टिंग के अनुसार, Jio Bharat J1 4G में 2.8 इंच का डिस्प्ले है और यह किफायती होने के साथ-साथ जबरदस्त परफॉर्मेंस भी प्रदान करता है। यह फोन HD कॉलिंग, JioMoney के ज़रिए UPI भुगतान और Jio Cinema जैसी OTT सेवाओं तक पहुँच प्रदान करता है।

यह नया फीचर फोन 2,500mAh के बड़े बैटरी पैक के साथ आता है, जिससे आप इसे एक बार चार्ज करके लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा फोन में इयरफ़ोन के लिए 3.5 मिमी ऑडियो जैक, 0.3MP का रियर कैमरा, टॉर्च, FM रेडियो और माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 128GB तक की एक्सपेंडेबल स्टोरेज शामिल है।

23 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट 
यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि Jio Bharat J1 एक Jio सिम-लॉक फोन है और इसे चलाने के लिए Jio सिम कार्ड की ज़रूरत होगी। यह सिंगल सिम डिवाइस 23 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिससे यह सभी यूजर्स के लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित होता है। 

Jio Bharat J1 की एक खास विशेषता इसका 4G VoLTE सपोर्ट है, जो Jio के 4G नेटवर्क पर बेहतर वॉयस कॉल को सक्षम बनाता है। फोन में जियो ऐप्स भी पहले से लोड हैं, जो बेसिक कॉलिंग और टेक्स्टिंग से इसकी परफॉर्मेंस को बढ़ाता है।

445 से ज्यादा चैनल का मिलेगा लाइव स्ट्रीम
जियो भारत J1 ओवर-द-टॉप (OTT) सेवाओं जैसे कि जियो टीवी को सपोर्ट करता है, जिससे उपयोगकर्ता 455 से ज़्यादा लाइव टीवी चैनल स्ट्रीम कर सकेंगे। उपयोगकर्ता मूवी, वीडियो और स्पोर्ट्स हाइलाइट्स के लिए फोन पर जियोसिनेमा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जियो इस फोन के लिए 123 रुपये का जियोभारत प्लान भी दे रहा है। इस प्लान में उपयोगकर्ताओं को 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉल और हर महीने 14GB डेटा मिलेगा।

ये भी पढ़ेः- Redmi Pad Pro 5G: रेडमी का धांसू पैड भारत में दो कलर ऑप्शन के साथ जल्द देगा दस्तक; जानें लॉन्च डेट और फीचर 

5379487