Jio cheapest 5G smartphone launched soon: टेलीकॉम कंपनियों में Jio का एक बड़ा नाम हैं। जियो अपने यूजर्स के लिए किफायती और बेहद सस्ते प्लान लेकर आती हैं। भारत में करोड़ो लोग जिओ सिम का उपयोग करते है। इसी बीच कंपनी अब अपनी 5जी सिम सर्विस के साथ अपना एक नया 5G स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है। हालांकि कंपनी ने अभी तक फोन को लेकर पुष्टि नहीं की है लेकिन कुछ लीक अपडेट्स से अपकमिंग फोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन पता चलते हैं। तो आइए इन लीक अपडेट्स के बारें में विस्तार से जान लेते हैं।
 
5000mAh की पावरफुल बैटरी और 128GB स्टोरेज 
रिपोर्टस की मानें, तो जियो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज होने की उम्मीद है। डिवाइस में कैमरे की बात करें तो इसके अंदर 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा है।

खास बात है कि फोन में 5000mAh की शानदार बैटरी है। यह फोन 33 वॉट के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस को केवल 30 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। फोन को एक बार चार्ज करने पर टोटल 2 दिनों तक उपयोग किया जा सकता है। 

जियो का सबसे सस्ता 5जी फोन 
जियो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 5.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसमें आप 4K क्वालिटी की वीडियो चला सकते हैं। बात करें फोन की कीमत की तो कंपनियां इस 5जी फोन का बेहद कम कीमत पेश करेगी। उम्मीद जताई जा रही हैं, इस लेटेस्ट डिवाइस की कीमत 3000 रुपए होगी। यह फोन उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा जो महंगा स्मार्टफोन नहीं ले सकते हैं। इस सस्ते फोन में कई मंहगे फोन वाले फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले है। इसलिए लोगों का इस अपकमिंग फोन का बेसब्री से इंतजार है। उम्मीद है कि Jio जल्द ही इस अपमिंग स्मार्टफोन का भारत में लॉन्च कर सकती है। 

ये  भी पढे़-  अमेजन ने यूजर्स की कराई मौज! मात्र ₹5,599 में मिल रहा 32GB स्टोरेज वाला फोन; खरीदने लोगों में मची होड़