Jio Finance App launched: देश के सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक Reliance Jio Digital की वित्तीय शाखा Jio finance Services (JFS) ने एक नया जियोफाइनेंस ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित होगा। इसके जरिए यूजर्स UPI पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज, क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान के साथ ही म्यूचुअल फंड पर लोन भी आसानी से ले सकेंगे। ग्राहक इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर, एपल स्टोर और माय जियो से डाउनलोड कर सकते हैं। यहां हम इस ऐप के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। आइए जानें... 

JioFinance app में क्या है नया? 
जियो के मुताबिक, JioFinance app में कई ऐसी नई सर्विसेज को जोड़ा गया है, जो इसे अन्य ऐप से अलग बनाता है। इस ऐप के जरिए उपयोगकर्ताओं को सारी सुविधाएं एक ही जगह मिलेंगी। मतलब आप इस प्लेटफॉर्म पर म्यूचुअल फंड पर लोन या प्रॉपर्टी लोन के साथ-साथ होन लोन और बैलेंस ट्रांसफर का ऑप्शन भी मिलेगा।

घर बैठे मिनटों में खुल जाएगा डिजिटल खाता
कंपनी का कहना है कि यूजर्स इस ऐप के जरिए घर बैठे 5 मिनट में डिजिटल खाता खोल सकते हैं। जियो इस बचत खाते के साथ यूजर्स को डेबिट कार्ड भी दे रही है। बायोमीट्रिक ऑथेंटिकेशन के चलते सेविंग अकाउंट काफी सुरक्षित होगा। बता दें, जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में अब तक 15 लाख लोग सेबिंग अकाउंट खुलवा चुके हैं। इतना ही नहीं, स्टार्टअप का दावा है कि इस साल 30 मई को सॉफ़्टवेयर का टेस्ट वर्शन लॉन्च करने के बाद से ही इसके 6 मिलियन से ज़्यादा यूज़र हैं।  

ये भी पढ़ेः- iPhone के दीवानों की मौज! Amazon पर सस्ते मिल रहे iPhone 13, 14 और 15; फटाफट करें ऑर्डर 

JioFinance app में मिलेंगी से सुविधाएं 
ऐप के अपग्रेडेड वर्शन में लाइफ, हेल्थ, टू-व्हीलर और ऑटो बीमा सहित 24 डिजिटल बीमा विकल्प उपलब्ध हैं। Google Pay और PhonePe की तरह, यह भी UPI भुगतान ऐप के रूप में कार्य करता है, जिससे आप स्व-हस्तांतरण शुरू कर सकते हैं। यूजर्स इस ऐप से अपने सेल नंबर का उपयोग करके और QR कोड स्कैन करके भी भुगतान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अपनी आय और खर्च का विश्लेषण करने और अपने सभी बैंक खातों और म्यूचुअल फ़ंड को एक ही स्थान पर लिंक और एक्सेस करने के लिए ऐप के My Money फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।

JioFinance का इस्तेमाल DTH, बिजली, पाइप्ड गैस, क्रेडिट कार्ड बिल, FASTag और सेल सब्सक्रिप्शन सहित कई तरह के खर्चों के भुगतान के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा यदि आप लोन लेना चाहते हैं, तो ऐप उपयोगकर्ताओं को म्यूचुअल फंड निवेश पर तुरंत ऋण प्राप्त करने और 9 प्रतिशत प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दर के साथ 10 करोड़ तक की प्रॉपर्टी लोन के लिए आवेदन करने की सुविधा देता है।