Jio Launched Two New Recharge Plans: जियो यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। दरअसल, टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में 1,028 रुपये और 1,029 रुपये की कीमत वाले दो नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। हालाँकि ये प्लान लगभग एक जैसे ही फीचर और लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन उनके बीच एक उल्लेखनीय अंतर है। 1,028 रुपये की कीमत वाला प्लान Swiggy One Lite की मेंबरशिप के साथ आता है, जबकि थोड़ा अधिक महंगा 1,029 रुपये का प्लान Amazon Prime Lite की कॉम्प्लीमेंट्री मेंबरशिप के साथ आता है। यहां हम इन दोनों प्रीपेड प्लान के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। आइए जानें... 

Jio के दो नए रिचार्ज प्लान
दोनों प्लान ग्राहकों को 84 दिनों की अवधि के लिए प्रतिदिन 2 जीबी 4जी डेटा प्रदान करते हैं, जो लगभग तीन महीने के बराबर है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता 5G डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, किसी भी प्लान के ग्राहकों को JioTV, JioCinema और JioCloud सेवाओं तक पहुँच का लाभ मिलेगा।

यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि इन प्लान में शामिल JioTV सब्सक्रिप्शन एक बेसिक वर्शन है और इसमें JioTV प्रीमियम शामिल नहीं है, जो विज्ञापन-मुक्त स्ट्रीमिंग विकल्पों, 4K रिज़ॉल्यूशन तक हाई-डेफ़िनेशन कंटेंट और इंटरनेशनल प्रोग्रामिंग तक पहुँच के साथ एक बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- Jio का जबरदस्त प्रीपेड प्लान: एक बार रिचार्ज करने पर 84 दिनों की छुट्टी, भरपूर डेटा के साथ-साथ अनलिमिंटेड कॉलिंग

नए रिचार्ज प्लान में क्या है खास? 
ये प्लान कुल मिलाकर 168 GB 4G डेटा प्रदान करते हैं, जिसमें प्रतिदिन 2 GB की सीमा होती है, साथ ही अनलिमिटेड 5G डेटा भी दिया जाता है। औसतन 343 रुपये प्रति महीने की कीमत पर, ये विकल्प स्टैंडअलोन मासिक रिचार्ज प्लान की तुलना में कुछ हद तक ज़्यादा किफ़ायती हैं, जिसमें अनलिमिटेड 5G एक्सेस के साथ-साथ अतिरिक्त लाभ भी मिलते हैं।

अगर आप अक्सर खाना ऑर्डर करने के लिए स्विगी का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको 1,028 रुपये का प्लान खास तौर पर आकर्षक लग सकता है। क्योंकि इस प्लान के साथ आपको Swiggy One Lite की membership फ्री में मिल जाती है। दूसरी ओर, 1,029 रुपये का प्लान उन लोगों के लिए आदर्श है जो मूवी और टीवी शो स्ट्रीम करना पसंद है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 84 दिनों के लिए अमेजन प्राइम का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिल जाता है।