Lava Agni 3 5G Launch Date: लावा ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग Lava Agni 3 5G स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने कहा है कि वह इस फोन को 4 अक्टूबर को करेगा। हालांकि कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा अभी तक नहीं किया है, लेकिन टीजर में फोन के रियर डिजाइन का संकेत मिलता है। साथ ही लीक के जरिए इसके अन्य स्पेक्स सामने आए हैं। तो आइए अबतक सामने आए विवरण पर एक नजर डालते हैं।

Lava Agni 3 का डिजाइन
टीजर से संकेत मिलता है कि Lava Agni 3 5G के डिजाइन में एक बड़ा आयताकार कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें बाईं ओर तीन कैमरे होंगे। वहीं, दाईं ओर एक खाली जगह दिखती है, जो रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकेंडरी डिस्प्ले हो सकता है। इस डिस्प्ले का उपयोग स्टेप काउंट, कैलेंडर और अन्य बेसिक फीचर्स के लिए किया जा सकता है। Lava Agni 3 का यह डिजाइन Xiaomi 11 Ultra से प्रेरित लगता है।

फोन के बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और दाईं ओर पावर बटन के साथ एक नया बटन भी दिखाई देता है, जो iPhone के "Action Button" जैसा लगता है। फोन के फ्रंट डिजाइन का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें OLED पैनल होगा जिसमें कर्व्ड एज और इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

यह भी पढ़ें: itel की Alpha 2 स्मार्टवॉच लॉन्च: ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ 7 दिनों की बैटरी लाइफ, कीमत मात्र Rs. 1,499

Lava Agni 3 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन
Lava के टीजर से यह पुष्टि होती है कि इस फोन में OIS सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सिस्टम होगा। इसके अलावा, इसमें 6.78 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले होगा, जो 120Hz का रिफ्रेश रेट ऑफर कर सकता है। यह डिवाइस MediaTek Dimensity 7300X चिपसेट से लैस हो सकता है।

इसके अलावा, Lava Agni 3 में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज होने की उम्मीद है। यह संभवतः Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

Lava Agni 3 5G की भारत में कीमत
पिछले साल लॉन्च हुए Lava Agni 2 5G की कीमत ₹21,999 थी, इसलिए संभावना है कि Lava Agni 3 5G की कीमत भी 20 से 25 हजार रुपए के बीच हो सकती है।