Lava Blaze Curve: लावा जल्द ही ब्लेज कर्व स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है। लॉन्च होने से ठीक पहले, डिवाइस कई सर्टिफिकेशन प्लेटफार्म पर सामने आया, जिससे हमें इसके फ्रंट डिजाइन पर एक नजर डालने का मौका मिला। साथ ही लिस्टिंग से स्मार्टफोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन का भी पता चला है। तो आइए एक नजर डालते हैं।

Lava Blaze Curve: गीकबेंच, बीआईएस और गूगल प्ले कंसोल पर लिस्ट
आपको बता दें कि, लावा ने ब्लेज कर्व 5जी को भारत में लॉन्च करने के लिए 5 मार्च की तारीख निर्धारित की है। अब, डिवाइस को मॉडल नंबर LXX505 के साथ BIS सर्टिफिकेशन (भारतीय मानक ब्यूरो) पर देखा गया। यह मॉडल नंबर Google Play कंसोल लिस्टिंग पर भी सामने आया, जिसमें लावा ब्लेज कर्व के सामने की तरफ की एक इमेज भी दिखाई गई।

Lava Blaze Curve Launch Date In India

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि लावा का अपकमिंग न्यू स्मार्टफोन (Lava Upcoming Smartphone In March 2024) कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले से लैस होगा। कर्व्ड स्क्रीन किनारों के लिए है, जबकि सेल्फी कैमरा एक सेंटर एलाइन पंच होल कटआउट में है। Google Play कंसोल पर डिवाइस को MT6877 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है, जो एक मीडियाटेक प्रोसेसर है।

यह भी पढ़ेंः 144Hz डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 870, 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मार्केट में आया आइकू का धांसू Tablet, कीमत इतनी

यह डाइमेंशन 7050 SoC को संदर्भित करता है जिसकी पुष्टि ब्लेज कर्व के लिए की गई थी। इसके अलावा, डेटाबेस ने डिवाइस के लिए 8GB रैम और Android 13 OS की पुष्टि करता है। डिस्प्ले 480 PPI पिक्सेल डेंसिटी के साथ 2400 x 1080 रेजोल्यूशन ऑफर करेगा। साथ ही डिस्प्ले 120Hz तक का रिफ्रेश रेट ऑफर करता है।

यह भी पढ़ेंः 6000mAh बड़ी बैटरी, 8GB रैम और 50MP कैमरा के साथ नया फोन लॉन्च, कीमत मात्र ₹7,799

कैसा रहा गीकबेंच स्कोर?
गीकबेंच स्कोर पर नजर डालें तो, डिवाइस ने सिंगल कोर और मल्टी कोर टेस्टिंग में 1,102 अंक और 2,654 अंक प्राप्त किए। बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म 8GB रैम और एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC की भी पुष्टि करता है। हाल ही में यह पुष्टि की गई थी कि लावा ब्लेज कर्व 256GB की इंटरनल स्टोरेज भी पेश करेगा। ऐसे में स्मार्टफोन से जुड़ी अधिक जानकारी और लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें और किसी प्रकार की कंटेट में सुझाव के लिए EMail ID- sumitkumarrfj862@gmailcom पर संपर्क करें।