Lava Yuva 5G Launch: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता Lava ने आज (30 मई) अपने Lava Yuva 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। ब्रांड ने खुलासा किया है कि यह फोन जेन-जेड ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसमें सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ इन-फैशन बॉक्सी डिजाइन और हाई-परफॉर्मेंस बजट रेंज प्रोसेसर है। आइए इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में जानते हैं।

Lava Yuva 5G के स्पेसिफिकेशन
लावा का यह स्मार्टफोन UNISOC T750 SoC द्वारा संचालित है, जो एक 6nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसमें 2.0GHz पर दो कॉर्टेक्स-A76 कोर और 1.8GHz पर छह A55 कोर हैं। इसे Mali-G57 MC2 GPU के साथ जोड़ा गया है। ब्रांड ने दावा किया है कि डिवाइस 360K से अधिक का AnTuTu स्कोर प्राप्त किया है।

Yuva 5G में आगे की तरफ एक फ्लैट पंच-होल डिस्प्ले और पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप शामिल है, जिसमें 50MP का मेन कैमरा और एक 2MP का सेंसर शामिल है। यह मैट फिनिश वाला प्रीमियम ग्लास बैक पैनल के साथ आता है। इसमें 6.52 इंच का एलसीडी पैनल है जो HD+ रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रदान करता है।

फोन 4GB रैम और 64GB/128GB UFS 2.2 storage के साथ आता है। इसमें वर्चुअल रैम और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की भी सुविधा मिलती है, जिसकी मदद से रैम और स्टोरेज का विस्तार किया जा सकता है। वाला के इस फोन को पावर देने वाला 5000mAh की पावरफुल बैटरी है, जो 18W fast charging को सपोर्ट करती है।

यह स्मार्टफोन Android 13 OS पर काम करता है और इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर 3.5mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0, डुअल सिम सपोर्ट और फेस अनलॉक जैसे ऑप्शन्स मिलते हैं।

Lava Yuva 5G: कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने लावा युवा 5जी को भारत में मिस्टिक ब्लू और मिस्टिक ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है और इसकी शुरुआती कीमत ₹9,499 है। टॉप मॉडल- 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के लिए कीमत 9,999 रुपए है। इसे एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon, Lava के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और इसके रिटेल नेटवर्क पर लिस्ट किया गया है। यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए 5 जून से उपलब्ध होगा।