Lava Yuva 5G: लावा भारत में Lava Yuva 5G के रूप में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की भी पुष्टि कर दी है। कंपनी ने लावा युवा 5जी का टीजर शेयर कर इसके डिजाइन का खुलासा किया है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस का एक माइक्रोसाइट भी अमेजन पर उपलब्ध है, जो संकेत देता है यह फोन इसी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। आइए अभी सामने आए विवरण पर एक नजर डालते हैं।

Lava Yuva 5G भारत में कब होगा लॉन्च?
ब्रांड ने कहा है कि वह लावा युवा 5G फोन को भारतीय बाजार में 30 मई को दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगा। कंपनी द्वारा साझा किए गए टीजर वीडियो में डिवाइस एक फ्लैट फ्रेम के साथ दिखाई दे रहा है। उम्मीद है कि पावर बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर के रूप में भी काम करेगा। जबकि, पीछे की तरफ एक गोलाकार कैमरा मॉड्यूल है। स्मार्टफोन शुरुआत में ब्लू और ग्रीन रंग में उपलब्ध होगा। फोन को स्टाइलिश लुक देने के लिए कंपनी ने इसे मैट फिनिश के साथ एक प्रीमियम ग्लास बैक के साथ पेश करेगी।

मिलेगा 50 मेगापिक्सल का कैमरा
आधिकारिक लॉन्च से पहले कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि आने वाले लावा युवा 5जी फोन में 50MP मेन सेंसर वाले डुअल कैमरा सेटअप होगा। सामने की तरफ, डिवाइस में एक सेंटर-एलाइन पंच-होल कटआउट और नीचे एक thick chin होगी। सिम ट्रे, यूएसबी-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल नीचे की तरफ स्थित हैं जबकि फोन के टॉप पर 3.5mm जैक है।

यह भी पढ़ेंः Samsung ने Galaxy F55 फोन किया लॉन्च: 120Hz डिस्प्ले, 50MP फ्रंट कैमरा, जानें कीमत-फीचर्स

वर्तमान में कंपनी ने इससे ज्यादा जानकारियां साझा नहीं की है। लेकिन लावा के एक स्मार्टफोन को हाल ही में मॉडल नंबर LXX513 के साथ गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर देखा गया था। ऐसा कहा जाता है कि यह डाइमेंशन 6080 या 6300 द्वारा संचालित है। इस बीच, टिपस्टर पारस गुगलानी का कहना है कि इस साल जनवरी में सामने आया लावा युवा 4 प्रो 5जी, युवा 5जी के रूप में लॉन्च होगा क्योंकि प्लान में बदलाव हुआ है। लेटेस्ट अपडेट के लिए हरिभूमि के साथ बने रहें।