Logo
Lava Yuva Star 4G: लावा एक नया 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है। यह अपकमिंग डिवाइस Yuva Star 4G होगा, जिसके लॉन्च से पहले इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन और कीमत का खुलासा हुआ है। तो आइए जानते हैं।

Lava Yuva Star 4G: लावा जल्द ही भारतीय बाजार में एक नया 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है, जो संभवत: Lava Yuva Star 4G होगा। हालांकि, ब्रांड ने अभी तक अपकमिंग फोन के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक लीक में नए फोन के रेंडर और स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। लीक हुए हैंड्स-ऑन रेंडर में स्मार्टफोन को दो फिनिश में दिखाया गया है। लावा युवा स्टार 4G को Unisoc T750, डुअल रियर कैमरे और 5,000mAh की बैटरी के साथ आने की उम्मीद है।

Lava Yuva Star 4G के डिजाइन का खुलासा
Passionategeekz की एक रिपोर्ट में लावा युवा स्टार 4G के कथित हैंड्स-ऑन रेंडर और स्पेसिफिकेशन साझा किए हैं। जिसमें फोन को ब्लू और लैवेंडर शेड में कर्व्ड एज और पतले बेजल के साथ दिखाया गया है। डिस्प्ले में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है। रेंडर्स में गोल किनारों वाले आयताकार आकार के कैमरा आइलैंड में एक डुअल रियर कैमरा यूनिट दिखाई देती है।

Lava Yuva Star 4G के संभावित स्पेसिफिकेशन
रिपोर्ट के अनुसार, लावा युवा स्टार 4G एंड्रॉयड 14 पर काम करता है, जिसमें 269ppi पिक्सल डेनसिटी और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.52-इंच LCD HD+ (720×1,600 पिक्सल) 2.5D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। फोन में फेस अनलॉक फीचर होने की संभावना है और इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा मिल सकती है।

कहा जा रहा है कि इसमें माली G57 GPU और 4GB रैम के साथ UniSoC T750 चिपसेट होगा। हैंडसेट 4GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ भी आ सकता है।फोन को पावर देने वाला 5,000mAh की बैटरी हो सकती है।

कैमरा सेटअप
लावा युवा स्टार 4G में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और LED फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा शामिल है। इसमें स्क्रीन फ्लैश के साथ फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 120Hz डिस्प्ले, 12GB रैम के साथ Nothing Phone 2a Plus लॉन्च, जानिए कीमत

Lava Yuva Star 4G की संभावित कीमत
कहा जा रहा है कि कंपनी इसे एक एंट्री लेवल डिवाइस के रूप में लॉन्च कर सकती है और इसकी संभावित कीमत 7 हजार से 8 हजार रुपए के बीच हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

5379487