Logo
Lava Yuva Star 4G Launch: लावा ने मंगलवार, 6 अगस्त को भारत में अपने नए- Yuva Star 4G फोन को लॉन्च कर दिया। यह कंपनी का एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है, जिसमें 5,000mAh बैटरी, UNISOC 9863A SoC है। आइए कीमत, ऑफर्स, फीचर्स और स्पेक्स जानते हैं।

Lava Yuva Star 4G Launch: लावा ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपने नए बजट स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जिसका नाम Lava Yuva Star है। यह 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता और इसमें  5,000mAh बैटरी, UNISOC 9863A SoC के  साथ कई अन्य दमदार फीचर्स हैं। आइए कीमत, ऑफर्स, फीचर्स और स्पेक्स जानते हैं।

Lava Yuva Star 4G Specifications
लावा के इस युवा स्टार फोन में 6.75 इंच की बड़ी IPS LCD सक्रीन है जो 60Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। इस डिवाइस को पावर देने के लिए एक 5,000mAh की बैटरी है, जो USB टाइप-C पोर्ट के माध्यम से 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

हुड के नीचे, यह UNISOC 9863A SoC से लैस है जो PowerVR GE8322 GPU के साथ जुड़ा है। प्रोसेसर को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है और साथ ही वर्चुअल रैम एक्सपेंशन को 4GB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Huawei Nova Flip फोन 50MP डुअल कैमरा के साथ लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर्स

कैमरे की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। जबकि, फोटोग्राफी के लिए रियर में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर और LED फ्लैश मॉड्यूल के साथ सेकेंडरी AI सेंसर है।

यह भी पढ़ें: HMD Crest, Crest Max फोन की सेल शुरू, मिल रही एक हजार की छूट

अन्य खासियतों में आपको इस फोन में वॉटर ड्रॉप नॉच, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसी सुविधाएं मिलती हैं। डिवाइस Android 14 Go एडिशन पर काम करता है।

Lava Yuva Star 4G Price and Availability
लावा युवा स्टार स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में सिंगल स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 6,499 रुपए है। यह व्हाइट, ब्लैक और लैवेंडर जैसे कलर ऑप्शन में आता है। फोन फिलहाल देश भर के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स में खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी इसके साथ होम सर्विस की सुविधा प्रदान कर रही है।

5379487