Logo
LG SIGNATURE OLED T wireless transparent OLED TV: एलजी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2024) में अपने पहले ट्रांस्पेरेंट ओएलईडी स्क्रीन वाली टीवी का अनावरण किया है। इस टीवी की स्क्रीन साइज 77 इंच है।

LG SIGNATURE OLED T wireless transparent OLED TV: सैमसंग के बाद, LG ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2024) में अपनी टीवी सीरीज का विस्तार करते हुए अपने नए सिग्नेचर ओएलईडी टी का अनावरण किया। इसे लेकर दावा किया गया है कि यह दुनिया का पहला वायरलेस ट्रांस्पेरेंट OLED TV है। यह स्मार्ट टीवी एलजी की ट्रांस्पेरेंट ओएलईडी स्क्रीन के साथ वायरलेस वीडियो और ऑडियो ट्रांसमिशन तकनीक से लैस है। चलिए इस धांसू टीवी की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार जानते हैं।

ऐसे हैं फीचर्स
एलजी के इस स्मार्ट टीवी में 77 इंच का ट्रांस्पेरेंट 4K OLED पैनल है जो बंद होने पर दिखाई नहीं देती है। कंपनी का कहना है कि एलजी सिग्नेचर ओएलईडी टी यूजर्स को एक प्रमुख ब्लैक स्क्रीन से मुक्त करता है।

LG SIGNATURE OLED T wireless transparent OLED TV
LG SIGNATURE OLED T wireless transparent OLED TV

यह स्मार्ट टीवी लेटेस्ट α (अल्फा) 11 AI प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो पिछली जनरेशन के मुकाबले 4 गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस ऑफर करता है। कंपनी के अनुसार यह स्मार्ट टीवी 70 परसेंट बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस प्रदान करती है। वहीं इसकी प्रोसेसिंग स्पीड 30 परसेंट है।

वायरलेस टीवी में एलजी का जीरो कनेक्ट बॉक्स शामिल है, जो ओएलईडी टी पर 4K इमेज और ऑडियो भेजने के लिए एलजी की अत्याधुनिक वायरलेस ट्रांसमिशन तकनीक का लाभ उठाता है। यूजर्स इस टीवी को आसानी से कैरी करके अपने घर में कहीं भी लगा सकते हैं।

LG SIGNATURE OLED T
LG SIGNATURE OLED T

 कीमत और उपलब्धता
फिलहाल कंपनी ने इस ट्रांस्पेरेंट टीवी की कीमत और उपलब्ता की जानकारी नहीं दी है। लेकिन ब्रांड ने कहा है कि टीवी को इसी साल बिक्री के लिए उपलब्ध कराने का मकसद है।

LG SIGNATURE OLED T
LG SIGNATURE OLED T

आपको बताते चलें कि, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2024) में सैमसंग ने भी ट्रांस्पेरेंट डिस्प्ले दिखाया है, लेकिन वो Micro LED वर्जन है। हालांकि, सैमसंग का ये टीवी लॉन्च होगा या नहीं, इस बारे में कंपनी की ओर से को आधिकारिक बयान नहीं आया है।

5379487