LG OLED B4 4K Smart TV launched: LG ने अपनी नई LG OLED B4 4K स्मार्ट टीवी सीरीज को लॉन्च कर दिया है। यह टीवी गेमर्स यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है, जो 55 इंच से 77 इंच तक के स्क्रीन साइज में उपलब्ध है। यह टीवी 120Hz रिफ्रेश रेट और Alpha 8 AI प्रोसेसर के साथ आता है। चलिए अब इन स्मार्ट टीवी की कीमत और फीचर्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 
 
LG OLED B4 4K Smart TV सीरीज के स्पेसिफिकेशन 
LG की लेटेस्ट स्मार्ट टीवी सेल्फ लाइटेड OLED पिक्सल के साथ आती हैं। टीवी में बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए डीप ब्लैक और वाइब्रेंट कलर मिलता है। टीवी  Alpha 8 AI प्रोसेसर पर रन करती है, जो स्क्रीन पर मौजूद चीजों के आधार पर फोटो सेटिंग्स को ऑटोमैटिक तौर पर ऑप्टिमाइज करता है। साथ ही टीवी में डॉल्बी विजन और एटमॉस कंपेटिबिलिटी की सुविधा भी मिलती हैं। 

ये भी पढ़ेः- गूगल ने Gemini AI ऐप को भारत में किया लॉन्च; 9 भारतीय भाषाओं के साथ मिलेंगे कई ए़डवांस फीचर 

वहीं, गेमिंग के लिए टीवी में, 0.1 एमएस रिस्पॉन्स टाइम का लाइटिंग-फास्ट रिसपॉन्स टाइम और 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है, जो ब्लर और टियरिंग को खत्म कर देता है। इससे गेम के फास्ट स्पीड वाले एक्शन सीक्वेंस पहले से बेहतर लगते है। टीवी में Amazon Alexa,Google Assistant और Apple AirPlay का बिल्ट-इन सपोर्ट मिलता है। खास बात है कि यूजर्स को इसमें 300 अधिक से एलजी के चैनल का फ्री एक्सेस मिलता है।

LG OLED B4 4K Smart TV की कीमत  
LG OLED B4 4K Smart TV सीरीज तीन स्क्रीन साइज-  55, 65 और 77 इंच में उपलब्ध है। कंपनी ने इस टीवी को  $1,699 (लगभग 1,41,840 रुपये) की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। साथ ही एलजी 55 इंच वाले वेरिएंट पर इंट्रोडक्ट्री डिस्काउंट भी दे रहा है। इस छूट के बाद टीवी की कीमत घटकर मात्र $1,499 (लगभग 1,25,143 रुपये) हो गई है।