LG new Smart tv launched in india: दिग्गज टेक कंपनी LG ने अपनी AI स्मार्ट टीवी की लाइनअप में विस्तार करते हुए भारत में एक नया टीवी लॉन्च कर दिया है। इस लाइनअप में LG OLED evo AI और LG QNED AI TV शामिल हैं। कंपनी ने इन टीवी को अलग-अलग स्क्रीन साइज में पेश किया है, जिसमें आपको 43 से 93 इंच तक का स्क्रीन साइज ऑप्शन मिलता है। इन टीवी में आपको एआई फीचर के साथ कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं, जो आपको घर पर ही सिनेमाहॉल जैसा फील देंगे। चलिए एक-एक करके इन टीवी की कीमत और स्पेसिफिकेशन पर भी जान लेते हैं। 

LG OLED evo AI की कीमत
LG OLED evo AI स्मार्ट टीवी को कंपनी ने 3 सीरीज में लॉन्च किया है। इसमें LG OLED evo c4 AI, LG OLED evo G4 Ai, और LG OLED B4 Ai शामिल है। इन्हें आप क्रमशः LG OLED evo c4 AI को 20,49,990 रुपए, LG OLED evo G4 Ai को 2,39,990 रुपए और LG OLED B4 Ai को 1,69,990 रुपए में खरीद सकेंगे। 

LG QNED AI TV की कीमत 
यह QNED AI TV भी अलग-अलग प्राइस रेंज में आते है। कंपनी ने QNED88T AI Series को 1,03,990 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं QNED82T AI टीवी की कीमत 62,990 और QNED90T AI टीवी सीरीज की कीमत 1,89,990 से शुरु होती हैं।  

टीवी में मिलेंगे ये खास फीचर्स 
भारत में बड़े स्क्रीन साइज वाले टीवी की मांग काफी बढ़ रही हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी न्यूली लॉन्च एआई टीवी सीरीज में दुनिया का सबसे बड़ा ओएलईडी टीवी LG OLED 97G4 को भी पेश किया है, जो पावर पैक्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ आता है।

ये भी पढ़ेः- बंपर ऑफर! 61% के धांसू डिस्काउंट के साथ मिल रही AMOLED ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच, अमेजन पर मची लूट 

इसकी स्क्रीन का साइज 97 इंच है। इन लेटेस्ट टीवी में बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए सटीक पिक्सेल-लेवल इमेज जनरेट के फीचर की सुविधा मिलती हैं। इसके अलावा LG OLED TV में यूजर्स को 144 हर्ट्ज रिफ्रेश डॉल्बी विजन और 4k गेमिंग जैसे खास फीचर्स की भी मिलते हैं।

यह टीवी मार्केट में मौजूद सभी स्मार्टटीवी से अलग है। ऑटो ब्राइटनेस के फीचर के जरिए यह टीवी आपके माहौल के अनुसार ब्राइटनेस को एडजेस्ट करके कम या ज्यादा कर देगी। इस टीवी के साथ आपको एक वायरलेस स्पीकर भी दिया जाएगा, जो बिना तार या केबल के आपकी टीवी से कनेक्ट रहेगा। इसके अलावा टीवी के साथ आने वाले रिमोट से आप टीवी के साथ स्पीकर को भी कंट्रोल कर सकते हैं। अन्य खास विशेषताओं में टीवी में एक डायरेक्टर मोड फीचर भी मिलता है, जो आपके फिल्म के सीन्स को इन्हैंस कर देगा।