Logitech G515 gaming keyboard launched: Logitech ने भारत में अपना नया लाइटस्पीड TKL वायरलेस गेमिंग कीबोर्ड Logitech G515 को लॉन्च कर दिया है। ये की-बोर्ड स्लीक, लो-प्रोफाइल डिज़ाइन में हाई टेक्नोलॉजी और हाई-परफॉरमेंस सुविधाएँ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

लो-प्रोफाइल कीबोर्ड न केवल एक क्लीनर लुक प्रदान करते हैं, बल्कि एक कुशल और आरामदायक टाइपिंग अनुभव भी प्रदान करते हैं। G515 गेमिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए लो-प्रोफाइल स्विच और एक स्लिमर डिजाइन को लॉजिटेक G के नवीनतम तकनीकी नवाचारों, जैसे लाइटस्पीड, लाइटसिंक और की कंट्रोल के साथ जोड़ता है। यहां हम इस गैजेट की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

Logitech G515 की खूबियां 
Logitech G515 गेमिंग कीबोर्ड सिर्फ़ 22 मिमी ऊँचा है। इसमें लो-प्रोफाइल स्विच हैं जो न्यूनतम दूरी - केवल 1.3 मिमी - और 3.2 मिमी की कुल यात्रा दूरी के साथ सक्रिय होते हैं, जो पारंपरिक स्विच से कम है। यह डिज़ाइन गेमिंग सेशन के दौरान फास्ट एक्शन की अनुमति देता है। G515 में sound-dampening foam, प्री-लुब्रिकेटेड स्विच, इन्टीग्रेटेड स्टेबलाइज़र और प्रीमियम PBT कीकैप शामिल हैं, जो रिफाइन्ड  साउंड के साथ एक स्मूथर टाइपिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

कीकंट्रोल टेक्नोलॉजी के साथ 15 एक्शन key
G515 में कंपनी की कीकंट्रोल तकनीक भी शामिल है, जो एक्सटेंशिव कस्टमाइजेशन ऑप्शनों को इनेवल करती है। प्रत्येक की 15 अलग-अलग एक्शन पर परफॉर्म कर सकती है, जिससे यूजर्स मैक्रोज़, audio cues, लाइटिंग इफेक्ट और बहुत कुछ के साथ अपने कीबोर्ड को पर्सनलाइज कर सकते हैं। कीकंट्रोल में G SHIFT जैसी लेयर और मोडीफायर शामिल हैं, जो कस्टमाइज संभावनाओं का विस्तार करते हैं। 

लाइटस्पीड वायरलेस पेयरिंग
G515 लाइटस्पीड TKL वायरलेस लो प्रोफाइल गेमिंग कीबोर्ड कई अन्य विशेषताओं के साथ आता है। यह सुविधाजनक 2:1 लाइटस्पीड वायरलेस पेयरिंग प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता G502 X PLUS जैसे गेमिंग माउस को G515 लाइटस्पीड डोंगल के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं, जिससे एक अतिरिक्त USB पोर्ट खाली हो जाता है।

36 घंटे तक का गेमप्ले
इसके अतिरिक्त, इसमें लाइटसिंक आरजीबी लाइटिंग की सुविधा है, जो अनुकूलन योग्य अनुभव के लिए लगभग 16.8 मिलियन कलर तक पहुँच प्रदान करती है और G HUB के माध्यम से सभी Logitech G गियर को कनेक्ट करने की क्षमता प्रदान करती है। यह कीबोर्ड ट्राई-मोड कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स लाइटस्पीड वायरलेस, ब्लूटूथ और USB-C वायर्ड डेटा मोड में से चुन सकते हैं। इसके अलावा, यह 36 घंटे तक निरंतर, निर्बाध गेमप्ले प्रदान करता है।

Logitech G515 वायरलेस गेमिंग कीबोर्ड की कीमत
Logitech G515 LIGHTSPEED TKL वायरलेस गेमिंग कीबोर्ड को कंपनी ने भारतीय मार्केट में 14,195 रुपए की कीमत पर पेश किया है। यह की-बोर्ड 2 कलर ऑप्शन- ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है। 

ये भी पढ़ेः- Galaxy Watch Ultra लॉन्च: 80 घंटे की बैटरी लाइफ, हाई टेम्प्रेचर के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर; जानें प्राइस और बुकिंग की डिटेल्स