Logo
Meta Business Verification: यहां हम आपको Meta Business Suite पर Meta Verified के लिए साइन अप करने का तरीका बता रहे हैं। Meta Verified सब्सक्रिप्शन के ज़रिए आप अपने बिज़नेस को WhatsApp, Instagram और Facebook पर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचा सकते हैं। 

Meta Business Verification: क्या आप एक से अधिक ऐप्स जैसे फेसबुक, Instagram या WhatsApp पर अपना अकाउंट वेरिफ़ाई करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती हैं। हम यहां Meta Business Suite पर Meta Verified के लिए साइन अप करने का तरीका बता रहे हैं। Meta Verified सब्सक्रिप्शन के ज़रिए आप अपने बिज़नेस को WhatsApp, Instagram और Facebook पर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचा सकते हैं। 

अपना Meta Verified सब्सक्रिप्शन ऐसे मैनेज करें
अपने बिज़नेस का वेरिफ़िकेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद आप अपने Meta Verified सब्सक्रिप्शन की डीटेल्स, पेमेंट के तरीके और पेमेंट हिस्ट्री को WhatsApp Business में ही मैनेज कर पाएँग। 

  1. अपने सब्सक्रिप्शन देखने और मैनेज करने के लिए
  2. टूल्स > Meta Verified पर टैप करें.
  3. सब्सक्रिप्शन मैनेज करें पर टैप करें. 
  4. अगर आपने Meta Business Suite पर Meta Verification के लिए सब्सक्राइब किया है, तो आपको Meta Business Suite पर जाकर सब्सक्रिप्शन मैनेज करने के लिए कहा जाएगा. 
  5. अगर आपने WhatsApp Business ऐप पर Meta Verification के लिए सब्सक्राइब किया है, तो आपको ऐप में एक विंडो दिखेगी. 
  6. यहाँ से आप अपना सब्सक्रिप्शन मैनेज कर सकते हैं:
  7. अपनी बिज़नेस की डीटेल्स देखने के लिए अपनी बिज़नेस प्रोफ़ाइल पर टैप करें.
  8. पेमेंट का तरीका देखने या अपडेट करने के लिए पेमेंट के तरीके पर टैप करें.
  9. अपनी पेमेंट हिस्ट्री देखने के लिए पेमेंट हिस्ट्री पर टैप करें.
  10. सब्सक्रिप्शन की डीटेल्स वाली विंडो बंद करने के लिए X पर टैप करें। यहां आप अपनी बिजनेस डिटेल्स को देख व मैनेज कर सकते हैं। 

अपना Meta Verified सब्सक्रिप्शन ऐसे कैंसिल करें

  1. टूल्स > Meta Verified पर टैप करें.
  2. सब्सक्रिप्शन मैनेज करें पर टैप करें. 
  3. ऐसा करने पर ऐप में एक विंडो खुलेगी जहाँ आप Meta Business Suite में अपना सब्सक्रिप्शन देख सकते हैं.
  4. सब्सक्रिप्शन कैंसिल करें पर टैप करें. 
  5. फिर से कन्फ़र्म करने के लिए सब्सक्रिप्शन कैंसिल करें पर टैप करें.
  6. आपकी मौजूदा बिलिंग साइकल पूरी होने तक, आप Meta Verified की सुविधाओं जैसे कि वेब पेज और मल्टी-एजेंट को एक्सेस कर सकते हैं. बिलिंग साइकल खत्म होने के बाद, सपोर्ट टीम के साथ चल रही कोई भी चैट या केस बंद हो जाएगा। 

अपना Meta Verified सब्सक्रिप्शन ऐसे रिन्यु करें
अगर आप मौजूदा बिलिंग साइकल के खत्म होने से पहले कैंसिल किए गए अपने सब्सक्रिप्शन को रिन्यू करना चाहते है, तो सब्सक्रिप्शन मैनेज करें के ऑप्शन पर जाएँ और सब्सक्रिप्शन रिन्यू करें पर टैप करें। अगर आप अपना सब्सक्रिप्शन, बिलिंग साइकल खत्म होने के बाद रिन्यू करना चाहते हैं, तो आपको Meta Verified फिर से सब्सक्राइब करना होगा। WhatsApp Business प्रीमियम सबस्क्रिप्शन को Meta Verified पर ट्रांसफ़र करें।

अगर आपने पहले से ही WhatsApp Business प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है, तो आप उस सब्सक्रिप्शन को Meta Verified पर ट्रांसफ़र कर सकते हैं। आपको अपना फैसला चुने गए समय के भीतर ही लेना होगा। अगर आप वेरिफ़ाई किए जाने का ऑप्शन चुनते हैं, तो हम आपके WhatsApp वेब पेज और कस्टम एड्रेस लिंक को आपके Meta Verified सब्सक्रिप्शन पर ट्रांसफ़र कर देंगे। 

 

5379487