Logo
अगर आप विदेश यात्रा पर जा रहे हैं तो आपके ई-सिम की जरुरत पड़ेगी। ऐसे में आप नीचे दी गई प्रोसेस को अमल में लाकर आप भी सिम खरीद सकते हैं।  

International e-SIM: विदेश यात्रा प्लान करते समय एक बड़ी परेशानी सिम कार्ड को लेकर होती है। दरअसल, भारत के सिमकार्ड दूसरे देशों में काम नहीं करते। वहीं, इस डिजिटल युग में किसी दूसरे के नेटवर्क को यूज करना खतरे से खाली नहीं है। आप सस्ते में अपने देश में ही दूसरे देश की सिमकार्ड खरीद सकते हैं।  

ये ऐप हैं यूजफुल 
आपके ई-सिम खरीदना होगा। ये आईफोन में काम करती है। इसके लिए आप Airalo और Holafly ऐप के जरिए ऑनलाइन ई-सिम कार्ड खरीद सकते हैं। Airalo 200 से ज्यादा देशों में काम करता है जबकि Holafly 160 से ज्यादा देशों में एक्टिव है। आपको इनमें से किसी भी एक ऐप में जाना है। इसके बाद जिस भी देश में आप जा रहे हैं, उसे चुनना है। इसके बाद रिचार्ज प्लान को चुनकर उसे एक्टिवेट करना है। इसके बाद जैसे ही आप विदेश में लैंड करते हैं तो आपको इस एप में जाकर ई-सिमकार्ड को एक्टिव कर लेना है। इस तरह आप बिना किसी दुकान जाए और ज्यादा पैसे खर्च किए आसानी से नया सिमकार्ड खरीद सकते हैं। 

Airalo ऐप में सिमकार्ड एक्टिवेशन एकदम आसान है। प्लान सिर्फ 400 रुपए से शुरू होता है। इसमें आपको 1 हफ्ते के लिए 1GB डेटा मिल जाता है, जिससे आप जरूरत के वक़्त अपनों से कनेक्ट हो सकते हैं। Holafly में आपको 1750 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और 5 दिन का टॉकटाइम बैलेंस मिलता है। 

5379487