Moto Watch 120 launched: मोटोरोला ने अपनी लेटेस्ट पॉकेट-फ्रेंडली स्मार्टवॉच Moto Watch 120 को लॉन्च कर दिया है। यह नई वॉच कंपनी की स्मार्टवॉच लाइनअप को रिफ्रेश करती है, जिसे लगभग छह महीने पहले मोटो वॉच 40 के लॉन्च के बाद लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टवॉच की कुछ खासियतों में एडवांस स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग, स्मार्ट नोटिफिकेशन, 100+ स्पोर्ट्स मोड, 80+ कस्टम वॉच फेस, हैंड्स-फ्री कॉलिंग और 10 दिनों की बैटरी लाइफ शामिल हैं। यहां हम इस वॉच की कीमत और स्पेक्स बता रहे हैं। 

Moto Watch 120 की खूबियां 
Moto Watch 120 में 1.43 इंच के गोलाकार AMOLED डिस्प्ले और मेटल (जिंक अलॉय) केस के साथ आता है। यह मोटो वॉच ओएस पर चलता है और वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3 को सपोर्ट करता है। यह वॉच तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन- फैंटम ब्लैक, रोज़ गोल्ड और ग्लेशियर सिल्वर में आती है। 

बैटरी लाइफ़ की बात करें तो, मोटो वॉच 120 में 300 mAh की बैटरी है जो "क्विक चार्जिंग" को सपोर्ट करती है। हालाँकि कंपनी ने इस वॉच के लिए सटीक चार्जिंग समय का खुलासा नहीं किया है।हेल्थ ट्रैकिंग के लिए, इसमें एक्सेलेरोमीटर, HRM और SpO2 सेंसर दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार, यह रियल टाइम में हार्ट स्पीड और वर्कआउट को ऑप्टिमाइज़ कर सकता है।

य़े भी पढ़ेः- Google Pixel Buds Pro 2 लॉन्च: जेमिनी AI के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर; मात्र इतनी है कीमत  

घड़ी की बॉडी IP68 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट है और इसका डाइमेंशन 50.6 x 44.6 x 11mm है। खास बात यह है कि इसका वज़न 55 ग्राम है। वहीं, कंपनी की पिछली वॉच, मोटो वॉच 40 IP67 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है और इसका वज़न केवल 26 ग्राम है। वॉच 120 में लगभग 175 ग्राम की स्ट्रैप लंबाई और 22 मिमी की चौड़ाई है।

अन्य विशेषताओं की बात करें तो, वॉच उपयोगकर्ताओं को अपनी कलाई से ही संगीत प्लेबैक को कंट्रोल करने और वॉल्यूम समायोजित करने की सुविधा देती है। गलती से फोन खो जाने के बाद यूजर अपनी घड़ी का इस्तेमाल करके फोन की घंटी बजाकर भी फोन का पता लगा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यह फीचर तब भी काम करता है जब फोन साइलेंट मोड में हो।

ये भी पढ़ेः- Truke BTG Flex भारत में लॉन्च: 40ms लो लेटेंसी के साथ मिलेगा 60 घंटे का प्लेटाइम; देखें कीमत 

Moto Watch 120 की कीमत और उपलब्धता
मोटोरोला ने Moto Watch 120 को  $129.99 ( लगभग 10,912 रुपए) की कीमत पर पेश किया है। इसे यूजर्स Amazon से खरीद सकते हैं।