Logo
Motorola Edge 50 Neo Launch: मोटोरोला कल यानी 16 सितंबर को अपने पावरफुल Edge 50 Neo स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। यहां जानिए इस फोन में क्या कुछ मिलने वाला है...

Motorola Edge 50 Neo Launch: मोटोरोला ने अपने नए स्मार्टफोन Edge 50 Neo को भारत में कल यानी 16 सितंबर, दोपहर 12 बजे लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने इस फोन को अगस्त में यूरोप में लॉन्च किया था। ऐसे में इसके स्पेसिफिकेशन्स सामने आ चुके हैं और संभावना है कि भारतीय मॉडल यूरोपीय मॉडल के समान होंगे। तो आइए इसके विवरण पर एक नजर डालते हैं...

Motorola Edge 50 Neo की भारत में लॉन्चिंग
Edge 50 Neo भारत में 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा और इसे Flipkart के माध्यम से पेश किया जाएगा। Flipkart पर एक प्रोडक्ट माइक्रोसाइट में इस फोन के लिए "1-घंटे की फ्लैश सेल" की जानकारी भी दी गई है। यानी लॉन्च के दिन भी आपके पास इस फोन को खरीदने का मौका होगा।

Motorola ने बताया है कि Edge 50 Neo के बैक पैनल पर वेगन लेदर फिनिश डिजाइन होगा। यह फोन चार कलर ऑप्शन्स: Grisaille, Latte, Nautical Blue, और Poinciana में उपलब्ध होगा। जहां तक कीमत की बात है तो यूरोप में इस फोन की कीमत EUR 499 (लगभग ₹46,000) है, और भारत में भी इसकी कीमत इसी के आसपास रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Realme Narzo 70 Turbo 5G फोन की सेल कल से शुरू, चेक करें कीमत, ऑफर्स, फीचर्स

Motorola Edge 50 Neo के फीचर्स
मोटोरोला अपने इस पावरफुल फोन को MIL-810H मिलिट्री-ग्रेड सर्टिफिकेशन और IP68 रेटिंग के साथ लॉन्च कर रहा है। इसका मतलब है कि यह फोन धूल और पानी से सुरक्षित रहेगा। ब्रांड का कहना है कि अचानक गिरने पर फोन टूटेगा नहीं और यह एक्सट्रीम टेम्परेचर कंडीशन झेलने में सक्षम है। इसमें Moto AI जैसे जनरेटिव AI फीचर्स भी मिलेंगे, जिनमें AI Style Sync और AI Magic Canvas शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: मात्र 31 हजार में मिल रहा iPhone 13, पूरे 39 हजार की होगी बचत

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ग्लोबल वेरिएंट की तरह ही भारतीय वेरिएंट में भी MediaTek Dimensity 7300 चिपसेट होगा। इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा, इस फोन में 4,310mAh की बैटरी होगी, जो 68W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। स्मार्टफोन Android 14 पर आधारित Hello UI के साथ आएगा और कंपनी ने इसे पांच साल तक OS अपडेट्स और सुरक्षा अपडेट्स देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: OPPO F27 Pro को 7 हजार से भी अधिक सस्ते में खरीदने का मौका, यहां से जल्द करें Order

Motorola Edge 50 Neo में LTPO 120Hz का एडैप्टिव डिस्प्ले होगा, जिसमें 3,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस होगी। डिस्प्ले में SGS आई प्रोटेक्शन और Corning Gorilla Glass प्रोटेक्शन भी मिलेगा। कैमरे के मोर्चे पर, इसमें ट्रिपल रियर कैमरा होगा, जिसमें 50 मेगापिक्सल का Sony Lytia 700C प्राइमरी सेंसर होगा। इसके साथ ही इसमें 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर भी होगा, जिसमें 3x ऑप्टिकल जूम और 30x डिजिटल जूम सपोर्ट होगा।

5379487