OnePlus Watch 2: दुनिया के सबसे बड़ी और पॉपुलर टेक इवेंट MWC 2024 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में वनप्लस ने अपने OnePlus Watch 2 का अनावरण किया है। यह लेटेस्ट वेयरओएस सॉफ्टवेयर, बड़े डिस्प्ले, बेहतर बैटरी लाइफ और कई स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है। कंपनी ने इसकी कीमत 25,000 रुपये से कम तय की है और भारतीय बाजार में कई प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आइए इसकी कीमत और खासियतों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

OnePlus Watch 2 की भारत में कीमत
नई वनप्लस वॉच 2 केवल एक वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसकी कीमत 24,999 रुपए है। लेकिन, लॉफर का लाभ लेकर ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक और वनकार्ड के साथ वनप्लस वॉच 2 की खरीद पर 2,000 रुपये की तत्काल छूट पा सकेंगे। इसके इसकी कीमत घटकर 22,999 रुपए रह जाएगी। इसके अलावा, ग्राहक 4-10 मार्च तक प्रमुख बैंकों के साथ 12 महीने तक और 11-31 मार्च तक 6 महीने के लिए वॉच पर नो-कॉस्ट EMI का भी लाभ उठा सकते हैं।

मुफ्त मिलेगा कीबोर्ड
कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि पहले तीन ग्राहक जो वनप्लस वॉच 2 को OnePlus.in या वनप्लस स्टोर ऐप (OnePlus Store App) के माध्यम से खरीदेंगे, उन्हें वनप्लस वॉच 2 के साथ वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो फ्री मिलेगा। इसके अतिरिक्त, वनप्लस वॉच 2 को पहली बार OnePlus.in या OnePlus Store App के माध्यम से खरीदने वाले ग्राहकों (सीमित संख्या में) को एक फ्री शोल्डर बैग भी मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Lunar Embrace के बाद बोट ने लॉन्च की एक और धांसू Smartwatch, ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ मिलेगी 2.04 इंच AMOLED स्क्रीन

OnePlus Watch 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
वनप्लस वॉच 2 में 2.5D sapphire crystal cover है, जो इसे अधिक स्क्रैच-रेजिस्टेंस बनाता है। वॉच की बॉडी स्टेनलेस स्टील से बनी है और यह लेटेस्ट MIL-STD-810H अमेरिकी सैन्य मानक के लिए भी रेटेड है। इसका मतलब है कि आपको इस घड़ी में गजब की मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः भारत में इस दिन लॉन्च होगा Infinix Smart 8 Plus, Flipkart पर माइक्रोसाइट लाइव, कीमत होगी कम फीचर्स होंगे अनेक

डिवाइस को IP68 रेसिस्टेंट रेटिंग और 5ATM वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग भी मिली है, इसलिए कंपनी का दावा है कि यूजर्स इसे तैराकी के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं।वेयर ओएस 3 के साथ संचालित, वनप्लस वॉच 2 मैप्स, असिस्टेंट और कैलेंडर जैसे लोकप्रिय Google Apps के साथ-साथ अधिक थर्ड पार्टी ऐप्स को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy A55 5G के फुल स्पेसिफिकेशन लीक, लॉन्च की तारीख आई सामने!

इतना ही ने वनप्लस के इस वॉच में GPS का भी सपोर्ट मिलता है और इसमें ओ हेल्थ ऐप (O Health app) के माध्यम से उपलब्ध फिटनेस सुविधाओं में बैडमिंटन, रनिंग, टेनिस, स्कीइंग सहित 100 से अधिक स्पोर्ट्स के लिए ट्रैकिंग मोड शामिल हैं। रनिंग ट्रैकिंग मोड का उपयोग करके, यूजर्स ग्राउंड संपर्क समय (ground contact time), ग्राउंड बैलेंस और VO2 मैक्स जैसे डेटा को भी ट्रैक कर सकते हैं।

OnePlus Watch 2 स्लीप ट्रैकिंग फीचर्स भी प्रदान करता है। इस वॉच में एक और सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी लाइफ है। कंपनी दावा करती है कि यह 100 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। कुल मिलाकर वॉच पहनने के शौकीन लोगों के लिए वनप्लस वॉच 2 एक बेहतर ऑप्शनहै।