Logo
HMD Skyline: नोकिया का मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने खुद की ब्रांडिंग वाला HMD Skyline स्मार्टफोन को पेश करने की तैयारी में है। आधिकारिक लॉन्च से पहले अपकमिंग फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है।

HMD Skyline: नोकिया का फोन पेश करने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने अपने अपकमिंग फोन- एचएमडी स्काईलाइन को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह अपकमिंग फोन नोकिया की लूमिया सीरीज के क्लासिक डिजाइन को वापस ला रहा है। हाल ही में बेल्जियम के एक रिटेलर ने डिवाइस का आधिकारिक रेंडर लीक किया है।

HMD स्काईलाइन का डिजाइन पुराने नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920) की याद दिलाता है, जिसमें शानदार बेजेल और शार्प एज के साथ एक बॉक्सी डिजाइन है। लीक हुई इमेज में फोन को पिंक कलर में दिखाया गया है और टिपस्टर सुधांशु अंभोरे ने एक और ब्लैक कलर वेरिएंट का खुलासा किया है। ऐसे में उम्मीद है कि डिवाइस कम से कम दो कलर ऑप्शन में जरूर आएगा।

HMD Skyline: संभावित स्पेसिफिकेशन
लीक से पता चलता है कि HMD स्काईलाइन में एक फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले होगा जिसमें एक स्मूथ 120Hz रिफ्रेश रेट होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 प्रोसेसर से लैस हो सकता है, जो एक मिड-रेंज चिप है।

इस अपकमिंग डिावइस में 4,900mAh की बैटरी मिलने की संभावना है, जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोन के IP67-रेटेड होने की भी अफवाह है, जो धूल और पानी से सुरक्षा प्रदान करता है।

कैमरे के मामले जबरदस्त फोन होगा
फोटोग्राफी के लिहाज से एचएमडी का यह स्मार्टफोन काफी दमदार होने वाला है। क्योंकि बैक पैनल में तीन लेंस और एक एलईडी फ्लैश वाला एक आयताकार मॉड्यूल है। खबरों के मुताबिक, इस फोन में 108MP का मेन सेंसर, एक अल्ट्रावाइड लेंस और एक मैक्रो या डेप्थ सेंसर हो सकता है। इसके साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इस फोन में 32MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Sale में 200MP कैमरा वाला फोन हुआ सस्ता, थोड़ा भी देर किए तो बहुत पछताएंगे!

इसके अलावा, इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टीरियो स्पीकर जैसी सुविधाएं मिलने की संभावना है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो, HMD स्काईलाइन को Google के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन Android 14 के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

HMD Skyline: क्या होगी कीमत?
HMD स्काईलाइन की कीमत 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए लगभग €520 (लगभग 47,427 रुपए) होने का अनुमान है। जहां तक लॉन्च की बात है तो रिपोर्ट के मुतबिक कंपनी इस फोन से इसी महीने यानी जुलाई, 2024 में ही लॉन्च कर सकती है। हालांकि, HMD ग्लोबल द्वारा कोई आधिकारिक लॉन्च डेट और कीमत की पुष्टि नहीं की गई है।

5379487