Google Maps Weather: गूगल मैप का नया फीचर अब यूजर्स को और सहूलियत देने वाला है। दरअसल, इसमें एक धांसू फीचर जोड़ा गया है, जिसके जरिए आप किसी भी लोकेशन का मौसम और एयर क्वालिटी के बारे में जान सकते हैं। तो ऐसे में घूमने-फिरने के शौकीन लोगों की मुश्किलों को गूगल मैप ने आसान कर दिया है। बस कुछ आसान से स्टेप से आप जहां भी जाने का प्लान कर रहे हैं, वहां के मौसम और एयर क्वालिटी की जानकारी अपने मोबाइल पर घर बैठे ही प्राप्त कर सकते हैं। 

उस लोकेशन को करना होगा सर्च
यूजर्स को सबसे पहले गूगल मैप पर उस लोकेशन को सर्च करना होगा, जहां पर वह जाना चाहते हैं। यहां आपको एक मौसम का आइकन नजर आएगा, इस पर क्लिक करते ही आपको उस लोकेशन की मौसम की पूरी जानकारी मिल जाएगी। यहां आप आने वाले कुछ दिनों का अनुमान भी देख सकते हैं। गूगल मैप का यह फीचर एंड्रॉयड और IPhone दोनों ही यूजर्स के लिए है। इससे आपको कहीं जाने से पहले प्लान बनाने में आसानी होगी। बता दें कि गूगल मौसम की जानकारी weather.com से लेता है। इससे अलावा गूगल मैप पर एयर क्वालिटी, बारिश और बर्फबारी की जानकारी भी आसानी प्राप्त की जा सकती है। 

गूगल मैप को कर लें अपडेट
अगर आप भी अपने मोबाइल पर इस नए फीचर को पाने के इच्छुक हैं तो अपने मोबाइल में गूगल मैप को जल्द अपडेट कर लें। मौसम का हाल और एयर क्वालिटी से इतर गूगल मैप का उपयोग आप जंगल की आग, अपनी लाइव लोकेशन को शेयर करने और अपने दोस्तों के अपडेट, फोटो और रिव्यू देखने के लिए भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी लोकेशन को एक निर्धारित समय के लिए भी शेयर कर सकते हैं। इस समय के बाद यह अपने आप ही बंद हो जाएगी। हालांकि, आप तय समय के बाद अपनी लोकेशन को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल पर अपने दोस्तों को जोड़ना होगा। इसमें लोकेशन शेयर पर क्लिक करते ही अपने अपने दोस्त के साथ अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकेंगे। 

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर मिलेगा 'Channel Pin' करने का फीचर, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा