Logo
Nubia Red Magic Realm: Nubia ने अभी हाल ही में चीनी मार्केट में नया गेमिंग मॉनिटर Red Magic Realm को लॉन्च किया है। यह मॉनिटर QD-OLED डिस्प्ले और 4K 240Hz पैनल के साथ आता है।

Nubia Red Magic Realm: Nubia ने अभी हाल ही में चीनी मार्केट में अपना लेटेस्ट गेमिंग मॉनिटर, Red Magic Realm 32″ QD-OLED को लॉन्च किया था। अब यह मॉनिटर JD.com  पर 7499 युआन (लगभग 86,097 रुपए) की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। चलिए अब इस न्यूली लॉन्च मॉनिटर के स्पेसिफिकेशन पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 

Nubia Red Magic Realm के स्पेसिफिकेशन
रेड मैजिक रियलम में 240Hz रिफ्रेश रेट के साथ 4K रिज़ॉल्यूशन (3840 x 2160) सैमसंग QD-OLED पैनल है। यह संयोजन तेज़ गति वाले गेम के लिए असाधारण स्पष्टता और सहजता का वादा करता है। मॉनिटर में 0.03ms ग्रे-टू-ग्रे (GtG) रिस्पॉन्स टाइम है, जो मोशन ब्लर को और कम करता है और रिस्पॉन्सिव गेमिंग अनुभव सुनिश्चित करता है।

32 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले 1700R कर्वेचर का उपयोग करता है, जो फ्लैट डिस्प्ले की तुलना में अधिक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। मॉनिटर में सराउंड साउंड इफ़ेक्ट के साथ बिल्ट-इन डुअल स्पीकर भी शामिल हैं।

सैमसंग QD-OLED पैनल सेल्फ़-इलुमिनेटिंग पिक्सल का उपयोग करता है, जो उच्च कंट्रास्ट (1500000:1) और 1000 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करता है। यह डिस्प्लेएचडीआर ट्रू ब्लैक 400 सर्टिफिकेशन के साथ गहरे काले, जीवंत रंग और एचडीआर संगतता प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, मॉनिटर DCI-P3 कलर गैमट के 99% को कवर करता है, जो सटीक कलर रिप्रोडक्शन सुनिश्चित करता है।

कनेक्टिविटी के मामले में, इसमें HDMI 2.1, DP 1.4 और 65W रिवर्स चार्जिंग के साथ USB-C पोर्ट शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता मॉनिटर का उपयोग करते समय अपने मोबाइल डिवाइस चार्ज कर सकते हैं।

मॉनिटर में कई गेमिंग-केंद्रित विशेषताएं हैं, जिसमें NVIDIA G-SYNC और AMD FreeSync वैरिएबल रिफ्रेश रेट तकनीकों के लिए समर्थन शामिल है। इसके अतिरिक्त, मॉनिटर में नाइट विज़न मोड, क्लियर मोड, क्रॉसहेयर ओवरले, टाइमर और FPS काउंटर जैसी कार्यक्षमताएँ हैं। नूबिया ने बर्न-इन प्रिवेंशन सिस्टम को शामिल करने पर जोर दिया है और रेड मैजिक रियलम को 3 साल की वारंटी के साथ पेश किया है। 

 

5379487