Logo
Ola new plan: ओला ग्रोसिरी डिलीवरी मार्केट में एंटर करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ONDC की मदद लेगी। उम्मीद है कि कंपनी अपनी इस सर्विस को जल्द ही लॉन्च करेगी।

Ola new plane: दुनिया की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक Ola एक नया प्लान तैयार कर रहा है। अब ये कंपनी Blinkit और Big Basket को कड़ी टक्कर देने के लिए ग्रोसिरी डिलीवरी मार्केट में एंटर करने जा रहा है। मीडिया रिपार्ट्स के अनुसार, कंपनी ओपन नेटवर्क फॉर डिजीटल कॉमर्स (ONDC) के जरिए ग्रोसरी मार्केट में कदम रखेगा। कंपनी ONDC की मदद से अपने कस्टमर्स के लिए ग्रोसरी डिलिवरी की सुविधा देगा। उम्मीद है कि ये सर्विस जल्द ही शुरू हो सकती हैं। 

भारत में फूड और ग्रोसरी डिलीवरी के मार्केट में तेजी से वृध्दि हो रही हैं। क्योंकि इन प्लेटफॉर्म के जरिए लोग घर बैठे फोन कॉल या ऐप की मदद से कोई भी सामान मंगवा सकते हैं। इसलिए इन प्लेटफॉर्म को बाजार में बहुत लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। 

भाविश अग्रवाल के स्वामित्व वाली कंपनी OLA ने साल 2015 में एक स्टैंडअलोन ऑनलाइन ग्रोसरी स्टोर को बेंगलुरू में लॉन्च किया था। इतना ही नहीं कंपनी ने इसी साल अपना फूड डिलिवरी ऐप को भी लॉन्च किया था। हालांकि इस सुविधा को कुछ समय बाद ही बंद कर दिया गया था। 

ONDC क्या है? 
ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) भारत सरकार की एक अभिनव पहल है जिसका उद्देश्य डिजिटल कॉमर्स को बढ़ावा देना है। यह ऑनलाइन मार्केटप्लेस में उपभोक्ताओं और व्यवसायों के सामने आने वाली विभिन्न चुनौतियों जैसे एकाधिकार, कई डिलीवरी ऐप और उपयोगकर्ता सुविधा संबंधी मुद्दों का समाधान करता है। ONDC एक निष्पक्ष और खुला नेटवर्क स्थापित करने, प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने, उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने और यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हाई टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है।

 

5379487