OnePlus Nord CE 4 Lite 5G Launch In India: वनप्लस आज यानी 24 जून को भारत में शाम 7 बजे एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर रहा है। जिसमें Nord CE 4 Lite 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। OnePlus ने पहले ही इसके कई स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर चुका है, जबकि अन्य लीक के माध्यम से सामने आ चुके हैं। इस बीच एक लेटेस्ट लीक में अपकमिंग डिवाइस की भारतीय कीमत की पुष्टि हुई है।

OnePlus Nord CE 4 Lite 5G की भारतीय कीमत लीक
यह लीक जाने-माने टिपस्टर योगेश बरार की ओर से आई है। टिपस्टर योगेश ने Amazon का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया है कि OnePlus Nord CE 4 Lite 5G की भारत में शुरुआती कीमत ₹19,999 होगी। इसी कीमत पर OnePlus Nord CE 3 Lite 5G को भी लॉन्च किया गया था। इसके अलावा, इस बात की पूरी उम्मीद है कि कंपनी लेटेस्ट फोन खो खरीदने के लिए लॉन्च ऑफर के तहत कुछ और छूट प्रदान करेगी, जिससे फोन को और भी सस्ते दाम में खरीदा जा सकेगा।

दूसरी ओर, फ्रांस के रिटेलर MediaMarkt ने पहले ही स्मार्टफोन के 256GB स्टोरेज वेरिएंट को €329 (लगभग 29,419 रुपए) में लिस्ट कर दिया है। इसका मतलब है कि अन्य बाजारों के मुकाबले इस फोन की कीमत भारत में कम रहेगी। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

OnePlus Nord CE 4 Lite 5G के स्पेसिफिकेशन्स
वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट 5जी में ओप्पो K12x जैसा डिजाइन होगा। इसमें FHD+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 2100 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस के साथ 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले होगा। ऑडियो के लिए, फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर सेटअप होगा।

यह डिवाइस स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर से लैस आ सकता है, जो कुछ यूजर्स को निराश कर सकता है। क्योंकि, इस प्रोसेसर को 2021 में लॉन्च किया गया था और साथ ही यह वनप्लस नोर्ड सीई 3 लाइट और वनप्लस नोर्ड सीई 2 लाइट 5जी में पहले से ही मौजूद है। ऐसे में कहा जा सकता है कि परफॉर्मेंस के मामले में अपकमिंग फोन में कुछ खास नहीं होगा।

कैमरे के मोर्चे पर, इस फोन में OIS सपोर्ट वाला 50MP Sony LYT-600 मेन कैमरा और एक सेकेंडरी लेंस होगा, जो f/2.4 अपर्चर वाला 2MP पोर्ट्रेट लेंस हो सकता है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP सेंसर हो सकता है।

डिवाइस में 5,500mAh की बैटरी होगी जो 80W वायर्ड और 5W रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। अब इस फोन को आधिकारिक लॉन्च होने में ज्यादा समय नहीं है. इसलिए हमारे साथ बने रहें। क्योंकि लॉन्च के बाद भी OnePlus Nord CE 4 Lite 5G को कवर करेंगे और बताएंगे कि इस फोन में क्या कुछ खास है।